नहीं चाहते जीवन में दुख तो घर में कभी न रहने दें ये चीजें

जीवन में दुखों के कई कारण हैं, कोई इंसान सिर चढ़े कर्ज की वजह से परेशान है तो कोई पारिवारिक मतभेद के चलते दुखी रहता है। वास्तु विज्ञान के अनुसार घर का वास्तु दोष ही इन सब परेशानियों की वजह बनता है। आइए जानते हैं कैसे…

टूटा हुआ कप

कई बार हम अपना पसंदीदार चाय का कप क्रैक होने के बावजूद संभालकर रखते हैं। मगर ऐसा करना कहीं न कहीं घर में वास्तु दोष को आगमन देता है। थोड़े हल्के-फुल्के टूटे कप में चाय पीने का असर आपकी सेहत पर भी पड़ता है।

ताजमहल की तस्वीर
जैसा कि आप सब जानते हैं कि ताजमहल शाहजहां ने अपनी गुजर चुकी पत्नि की याद में बनवाया था। ऐसे में इस तस्वीर को घर में लगाने से आपके आसपास का माहौल नेगेटिव बनता है।

युद्ध वाली या क्रोधित तस्वीरें
कई लोग अपने ड्राइंग रुम में महाभारत या फिर युद्ध करते हुए योधाओं की तस्वीरें लगाना पसंद करते हैं। ऐसी तस्वीरें घर में लगाने से आपके मन पर बुरा प्रभाव डलता है। उन तस्वीरों के इर्द-गिर्द रहने से आपके विचार भी नेगेटिव होने लगते हैं।

जंगली जानवर
जंगली जानवर यानि शेर, चीता, जंगली भालू या फिर हिरन की पोस्टर भी घर में टांगने से घर में वास्तु दोष पैदा होते हैं। साथ ही ऐसे चित्रों के इर्द-गिर्द रहने वाला व्यक्ति डिप्रेशन में रहता है। जंगली जानवरों के साथ ही डूबते जहाज और बहते पानी की तस्वीरें भी घर में लगाने से आपको नुकसान पहुंचता है।

कांटेदार पौधे
घर में कांटेदार पौधों वाली तस्वीरें या फिर पौधे रखने से भी घर का वातावरण नेगेटिव होता है। ऐसे पौधे घर में कलह-कलेश की वजह भी बनते हैं। घर में अच्छा माहौल बनाए रखने के लिए हमेशा हल्के रंग के फूलों वाले पौधे या फिर पेटिंगस लगानी चाहिए।

फटे पुराने कपड़े
फटे पुराने कपड़े और चादरें भी घर में रखने से आपकी सेहत और जीवन पर बुरा प्रभाव डलता है। कई लोग पुराने कपड़ो की पोटली बनाकर छत या फिर स्टोर में रख छोड़ते हैं , इस बात का असर घर के मालिक की सेहत पर पड़ता है। साथ ही जीवन में बरकत कम होने लगती है और पैसों की तंगी भी जीवन में आने लगती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com