नए साल पर किम जोंग ने किया ये… एलान हम लाएंगे नए हथियार

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने ऐलान किया है कि उनकी एजेंसियां नए तरह के हथियार पर काम करेंगी. पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात के वक्त नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु प्रोग्राम पर रोक लगाने की बात कही थी. लेकिन साल बदलते ही उन्होंने अपनी नीति को भी बदल दिया और नए तरीके से काम करने की बात कही है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, किम जोंग उन ने अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की है, जिसमें अमेरिका के साथ रिश्तों पर बात की गई. नॉर्थ कोरिया ने परमाणु प्रोग्राम पर दोबारा बात करने की अपील की है, लेकिन अमेरिका अभी कोई जवाब नहीं दे रहा है.

किम की ओर से बयान दिया गया कि अमेरिका हमारे साथ गैंगस्टर की तरह व्यवहार कर रहा है और चाहता है कि उनके अनुसार ही हम अपना काम करें. इसी के साथ उन्होंने कहा कि अब दुनिया हमारे नए हथियारों के प्रोग्राम को देखेगी जो कि ऐतिहासिक होगा.

किम जोंग उन के इस बयान के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी प्रतिक्रिया आई. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह (किम जोंग उन) अपने शब्दों पर खरा उतरने वाले व्यक्ति हैं, ऐसे में उन्होंने परमाणु हथियारों को त्यागने की बात कही थी. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि वो यही करेंगे.

हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी कहा कि अगर नॉर्थ कोरिया अपनी नई रणनीति पर आगे बढ़ता है, तो हम वही करेंगे जो हमें करना होगा. ट्रंप ने एक बार फिर याद दिलाया कि सिंगापुर में जब हम मिले थे तो दोनों देशों के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ था, उम्मीद है कि किम जोंग उन को वो याद ही होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com