धन-दौलत, प्रसिद्धि और रुतबे में चार चांद लगा देगा ये…

फेंगशुई में जिस तरह से लाल रंग को ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है, वैसे ही हरे रंग का भी अपना एक अलग ही महत्व है। फेंगशुई में हरा रंग का मतलब है- प्रचुरता, संतुलन, सौम्यता, स्वास्थ्यप्रद, विकास यानी ग्रोथ, प्रकृति, पृथ्वी, आरामदेह, शांति, जीवंतता, प्रेरणा और उम्मीद। आपके व्यक्तित्व, आर्थिक और आध्यात्मिक विकास के लिए हरा रंग का इस्तेमाल आवश्यक है। अपने दैनिक जीवन में हरे रंग के इस्तेमाल से आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं, सेाई किस्मत को जगा सकते हैं। 

फेंगशुई में हरे रंग का महत्व-  हरा रंग आध्यात्मिक और बौद्धिक विकास में सहायक होता है। पारिवारिक रिश्तों में संतुलन बनाए रखने के लिए आप हरे रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं, बिगड़े रिश्तों​ को भी यह बेहतर करता है। अगर आप कोई नया काम करने जा रहे हैं तो अपने कार्यक्षेत्र में हरे रंग को महत्व दें। यह आपको ताजगी और प्रेरित करने का काम करेगा। अपने ग्रोथ के लिए आप अपने घर या आॅफिस के पूर्व, दक्षिणपूर्व और दक्षिण में हरे रंग का उपयोग कर सकते हैं, इसमें हरे पौधे का भी इस्तेमाल करें। अगर आपके काम करने की जगह पश्चिमी हिस्से में है, तो वहां पर हरे रंग का इस्तेमाल आपके स्वास्थ्य, परिवार, धन-दौलत, प्रसिद्धि और रुतबे में चार चांद लगाने में मदद करेगा। यदि आप नकारात्मकता और अवसाद जैसी समस्या से जूझ रहे हैं तो हरा रंग या हरे पौधे आपके लिए बेहतर हैं, यह सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं, कुछ समय इनके पास रहने से आपको मानसिंक शांति का अनुभव होगा। यदि आप अपने मेन डोर को गहरे हरे रंग से कलर कराते हैं, तो वह समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का संदेश देता है। बच्चों के कमरे को हत्के हरे रंग से कलर कराएं, यह उनके ग्रोथ में सहायक होगा।

ध्यान रखने वाली बातें-  ज्यादा हरे रंग के प्रयोग से भी बचना चाहिए। फेंगशुई में संतुलन को महत्व दिया जाता है। यदि ज्यादा हरे रंग का प्रयोग करेंगे तो आप तनाव के साथ-साथ चिंति​त रहेंगे। यदि आपके आस-पास ग्रीन एनर्जी नहीं है तो आप कमजोर और लक्ष्यविहीन महसूस करेंगे। रंगों का उपयोग सही तरह से करने के लिए आप किसी फेंगशुई एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं, ताकि वह आपके लिए रंगों का संतुलन स्थापित कर पाए।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com