दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी, जानिए नई गाइडलाइंस

दुबईः दुबई सरकार ने शनिवार को भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया से आने वाले अपने निवासियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी है. संयुक्त अरब अमीरात ने दूसरी लहर के आने के बाद अप्रैल के अंत से भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. 

भारत से दुबई आने वाले यात्रियों वैध रिहायशी वीजा और संयुक्त अरब अमीरात द्वारा मान्य कोविड-19 टीके की दोनों डोज लेना जरूरी होगा. नए प्रोटोकॉल के अनुसार इन नियमों का पालन करने वाले यात्रियों को दुबई की यात्रा करने की अनुमति होगी. वर्तमान में सिनोफार्म, फाइजर-बायोएनटेक, स्पूतनिक वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन यूएई सरकार द्वारा अप्रूव्ड हैं.

दुबई पहुंचने पर कराना होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट  
इसके अलावा भारत से दुबई जाने वाले यात्रियों को रवाना होने से चार घंटे पहले एक रैपिड पीसीआर टेस्ट से करनवाना होगा. दुबई पहुंचने पर उन्हें एक और आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा. इसके साथ ही भारत से आने वाले यात्रियों को तब तक संस्थागत क्वारंटाइन से गुजरना होगा, जब तक कि वे अपनी पीसीआर टेस्ट रिजल्ट प्राप्त नहीं कर लेते, जो 24 घंटों के भीतर मिलना अपेक्षित है. दुबई में शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद मख्तूम की अगुआई वाली संकट एवं आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति ने नए नियमों के 23 जून से प्रभावी होने की घोषणा की है .

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 जून तक प्रतिबंध 
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 30 जून तक बढ़ा दिया है. कार्गो फ्लाइट, चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय एयर बबल एग्रीमेंट के तहत उड़ानें संचालित होती रहेंगी. कोविड -19 महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com