दुनिया में कोरोना मरीजो की संख्या 4.69 करोड़ पार पहुची जबकि मृतकों की संख्या 12.06 लाख से ज्यादा हो गई

दुनिया में सोमवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4.69 करोड़ पार कर गया, जबकि मृतकों की संख्या 12.06 लाख से ज्यादा हो गई। संक्रमण की चपेट में आए 3.38 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। विश्व में 1.19 करोड़ सक्रिय मामले हैं, जिनमें 85,510 बेहद गंभीर हैं। इस बीच, कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा करने वाले रूस में संक्रमण के मामले रोजाना नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। देश में रविवार को एक दिन के सबसे ज्यादा 18,665 मामले सामने आए। रिपोर्ट के मुताबिक, रूस में अक्तूबर के आखिरी दिन भी 18,140 जबकि इससे एक दिन पूर्व 18,183 मामले सामने आए थे, जो एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा था।

ब्राजील मेें पिछले 24 घंटों में कुल 190 मौतें दर्ज की गई हैं, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 160,074 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इस बीच कोरोना के नए मामले भई दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या  5,545,705 पर पहुंच गई है।

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम को भी कोरोना वायरस हुआ था और यह प्रत्यक्ष रूप से वही वक्त था जब उनके पिता प्रिंस चार्ल्स में इस वर्ष की शुरुआत में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। समाचार पत्र ‘द सन’ की एक खबर के मुताबिक, प्रिंस विलियम ने खुद के संक्रमित होने की जानकारी इस लिए नहीं दी थी क्योंकि वह किसी को भी परेशान नहीं करना चाहते थे।

किंग्सटन पैलेस ने इस संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया लेकिन खबर से इनकार नहीं किया। समाचार पत्र ने अपनी खबर में कहा कि विलियम का इलाज महल के चिकित्सकों ने ही किया और इसके लिए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन किया गया। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेबियस ने कहा है कि वह कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव  है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद वह क्वारंटीन हो गए हैं। हालांकि, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि फिलहाल वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनमें अभी तक कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com