दुखद : आतंकवादियों ने श्रीनगर में पंजाबी जूलर्स की सरेआम गोली मार कर हत्या की

श्रीनगर में एक पंजाबी जूलर्स की गुरुवार को सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गई. 70 साल के सतपाल निश्चल की हत्या मोटर साइकिल पर आए आतंकवादियों ने की है. यह घटना श्रीनगर के सराई बाला इलाके में हुई है. सतपाल निश्चल को हाल ही में नए निवास कानून के तहत श्रीनगर में घर और दुकान खरीदने का सर्टिफिकेट मिला था.

पाकिस्तान संबंधित आतंकी संगठन TRF ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक बयान जारी किया है. TRF ने कहा, ” हम लोग नए निवास कानून का विरोध करते हैं. जो लोग भी इस कानून के तहत कश्मीर में जमीन लेंगे हम उसे कब्जा मानेंगे. जितने लोग यहां जमीन लेंगे हम उन सबका यही हाल करेंगे.” सतपाल निश्चल मूल रूप से पंजाब के अमृतसर के रहने वाले थे. एक महीने पहले ही उन्होंने श्रीनगर में मकान और दुकान खरीदा था.

जानकारी के अनुसार, युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू और कश्मीर जिसे हम TRF के नाम से भी जानते हैं वह जैश-ए-मोहम्मद और लश्करे तैयबा से ही निकला है. सतपाल निश्चल नए निवास कानून आने के बाद पहले सर्टिफिकेट होल्डर थे जिन्हें आतंकवादियों द्वारा टारगेट किया गया है. पुलिस के मुताबिक उनके सीने पर तीन गोलियां मारी गई थीं. गोली लगने के बाद उन्हें SMHS अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी.

निवास प्रमाण पत्र मिलने के तुरंत बाद ही निश्चल ने श्रीनगर के बीचो-बीच हनुमान मंदिर के पास ही एक दुकान खरीदी थी और बादामी बाग आर्मी हेडक्वार्टर के पास इंदिरा नगर में घर खरीदा था. अच्छे सामान और उचित मूल्यों के कारण उनकी दुकान महीने भर में ही पॉपुलर हो गई थी. सतपाल निश्चल यहां अपने दो बेटों और एक बेटी के साथ रहते थे.

हीं उसी दिन आतंकवादियों के एक गुट ने अनंतनाग में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर संगम इलाके में ग्रेनेड से हमला भी किया था, जिसमें एक CRPF का सब-इंस्पेक्टर घायल हो गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com