दुखद : अमेरिका के नवनिर्वाचित सांसद ल्यूक लेटलो की कोरोना से हुई मौत

कोरोना वायरस ने अमेरिका (US) में पहली बार एक सांसद की जान ले ली है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिक पार्टी (Republican Party) के नवनिर्वाचित सांसद ल्यूक लेटलो (Luke Letlow) ने कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद मंगलवार को दम तोड़ दिया. 41 साल के ल्यूक लुइसियाना (Louisiana) से चुनाव जीते थे. लुइसियाना के पांचवें जिले से वह चुने गए थे और इस रविवार को उन्हें शपथ लेनी थी. अमेरिका में कोरोना से अब तक साढ़े तीन लाख लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन किसी सांसद की मौत का यह पहला मामला है.

लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड ने ट्वीट कर कहा, ‘एलए की प्रथम महिला और मेरा मन काफी भारी हो गया है. हम नवनिर्वाचित सदस्य ल्यूल लेटलो के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि इस बात से ही दिल टूट जा रहा है कि अब वह अमेरिका की सेवा नहीं कर पाएंगे. मगर इससे भी ज्यादा दुख मुझे उनके प्यारे परिवार को लेकर हो रहा है. लेटलो के परिवार में पत्नी जूलिया बार्नहिल के अलावा दो बच्चे हैं.

ल्यूक लेटलो ने 18 दिसंबर को यह सार्वजनिक किया था कि वह कोरोना संक्रमित हो गए हैं. पहले वह अपने घर में ही आइसोलेट हुए, लेकिन बाद में तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मगर अस्पताल में उनकी हालत ज्यादा खराब होती चली गई. 23 दिसंबर को उन्हें दूसरे अस्पताल के आईसीयू में ट्रांसफर किया गया. मगर स्थिति में सुधार नहीं होने के बाद मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com