दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के लिए जारी किया एडमिट कार्ड

दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। विद्यार्थी दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in है। इसके अलावा विद्यार्थी डायरेक्ट लिंक के जरिए भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

पीजी कोर्स के विद्यार्थी(एलएलबी, एलएलएम और एसओएल पाठ्यक्रम को छोड़कर) विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थियों को इसके लिए अपनी एडमिट कार्ड कुंजी दर्ज करनी होगी। विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा द्वारा एसएमएस और ईमेल के माध्यम से कुंजी प्रदान की जाएगी। डीयू जुलाई के महीने में पीजी की परीक्षाएं आयोजित करेगा। परीक्षा 1 जुलाई से शुरू हो रही है। विद्यार्थी प्रत्येक परीक्षा के लिए डेटशीट डीयू की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
इसे भी पढ़ें-Chhattisgarh Admissions 2020: जुलाई में शुरू होंगे स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश

डीयू ने कोरोना वायरस के मद्देनजर पहले ही स्नातक कार्यक्रमों के लिए पहले और दूसरे वर्ष की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। विद्यार्थियों को इंटरमीडिएट सेमेस्टर, टर्म या वर्ष के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा पिछले सेमेस्टर परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर भी विद्यार्थियों को अंक दिए जाएंगे। ये अंक कुल मिलाकर 50 फीसदी होंगे। डीयू ने गुरुवार को एक अधिसूचना जारी करके कहा है कि विकलांगता श्रेणी के विद्यार्थियों को परीक्षा पूरी करने के तीन की बजाय पांच घंटों का वक्त दिया जाएगा।  विद्यार्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com