दिल्ली में अब तक का रिकॉर्ड वैक्सीनेशन दर्ज, पिछले 3 दिनों से लगातार डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका

नई दिल्ली: शनिवार 26 जून को दिल्ली में अब तक का रिकॉर्ड वैक्सीनेशन दर्ज किया गया. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि ‘दिल्ली ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए शनिवार को 2,05,170 लोगों को वैक्सीनेट किया गया. पिछले 3 दिनों से लगातार डेढ़ लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. दिल्ली सरकार तेजी से लोगों को वैक्सीनेट कर संभावित तीसरी लहर से बचाने की कोशिश कर रही है.’

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में 1.66 लाख लोगों के वैक्सीन लगाई गई थी. गुरुवार को 1.56 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया था. खास बात यह है कि अधिकांश वैक्सीन की डोज युवाओं को लगाई जा रही हैं. आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि दिल्ली में रोजाना करीब डेढ़ लाख वैक्सीन लगाई जा रही हैं. केंद्र सरकार इस हिसाब से जुलाई में कम से कम 45 लाख डोज दे. दिल्ली में 25 जून को सबसे ज्यादा 1,66,209 वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं. जिसमें से 1,34,505 डोज युवाओं को लगाई गई हैं.

आतिशी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में 71,21,526 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं. जिसमें से 54.56 लाख लोगों को एक डोज और 16.50 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं. दिल्ली को कोवैक्सीन की 58 हजार और कोवीशील्ड के 53 हजार डोज मिली हैं. दिल्ली के पास 8.39 लाख डोज उपलब्ध हैं. वर्तमान वैक्सीनेशन की गति के हिसाब से 5 दिन के लिए स्टॉक उपलब्ध है. 

विधायक आतिशी ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर सरकार से निवेदन किया है कि दिल्ली में डेढ़ लाख वैक्सीन के हिसाब से रोजाना वैक्सीन लग रही हैं. इसलिए दिल्ली को जुलाई में डेढ़ लाख प्रति दिन के हिसाब से कम से कम 45 लाख डोज दी जाएं, ताकि दिल्ली के लोगों को हम जल्द से जल्द वैक्सीनेट कर सकें और तीसरी लहर से बचा सकें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com