दिल्ली : मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। सदन की कार्यवाही कल (शनिवार) होगी और विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। सदन की कार्यवाही कल (शनिवार) होगी और विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित की गई। केजरीवाल ने विश्वास मत पेश करते हुए कहा कि ऑपरेशन लोटस में हमारे एमएलए खरीदने की तमाम कोशिश नाकाम रही। हमारे सात विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई। ये तथाकथित शराब घोटाला कोई घोटाला नहीं। इनका मकसद केवल येन, केन, प्रकारेन दिल्ली सरकार गिराना है। घोटाले की खबरें बनाकर उसकी आड़ में सारे आप के नेता गिरफ्तार कर लिए। लेकिन ये भी प्रयास इनका सफल नहीं रहा। हमारा एक भी एमएलए नहीं टूटा, हमारे सारे के सारे एमएलए आज भी हमारे साथ हैं।

बताया जा रहा है कि इसके पीछे जो वजह है वो ये है कि पिछले दिनों आप ने आरोप लगाया था कि पार्टी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है। इसलिए केजरीवाल ने एकजुड़ता दिखाने के लिए यह फैसला लिया है। बता दें कि आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने गुरुवार को ही इस बात की जानकारी दी थी कि दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ाया जा रहा है। 

भाजपा के सात विधायकों को मार्शल ने निकाला बाहर
इससे पहले विधानसभा में बजट सत्र की शुरू हुआ और उपराज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भाजपा विधायकों ने आप सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए हंगामा किया। विधायकों ने करीब 10 बार अभिभाषण में बाधा डाली। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने भाजपा के सात विधायकों को मार्शल से बाहर निकलवा दिया। भाजपा विधायकों ने सरकार की उपलब्धियों के दावों पर सवाल खड़ा करते हुए इसे झूठ का पुलिंदा बताया। 

उपराज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भाजपा विधायकों ने अलग-अलग मुद्दों पर आप सरकार को घेरने का कार्य किया। शिक्षा का उल्लेख होने के दौरान विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आप ने हर साल पांच नए कॉलेज खोलने का वादा किया था, मगर एक भी नया कॉलेज नहीं खोला गया। स्वास्थ्य के मुद्दे पर पर अजय महावर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा के बावजूद आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया। अभय वर्मा ने बिजली के रेट नहीं बढ़ाने के दावे पर सवाल खड़ा किया। अनिल वाजपेयी ने यमुना पर सरकार की विफलता को उजागर किया। ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि पिछले 10 सालों में दिल्ली में एक भी बस नहीं खरीदी गई। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एमसीडी में में आप के सत्ता में आने के बाद सफाई व्यवस्था चौपट होने का मामला उठाया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com