दिल्ली: प्लास्टिक दाने की दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, पहली बार आग बुझाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल

नई दिल्ली, दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर- 5 में मंगलवार को दो फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई। आग विकराल होने के कारण चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कई घंटे तक आग बुझाने का प्रयास किया। फिलहाल, आग में कोई हताहत नहीं हुआ है और पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस समय फैक्ट्री के अंदर पचास के करीब मजदूर काम कर रहे थे। नजदीक में चाय की दुकान चलाने वाले नीरज ने आग देखी और सभी को बाहर निकालने में मदद की। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आ रही है।

दरअसल, राजधानी दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है। इसके बाद भी इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। मंगलवार को दो प्लास्टिक दानों की फैक्ट्री में आग लगने से कई लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है।

वहीं, एक अन्य मामले में घर के सामने शराब पीने को लेकर दो पड़ोसियों में विवाद में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों से सात लोग इस मारपीट में घायल हो गए। घायलों में पांच को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जबकि, दो घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार देर रात निहाल विहार में दो परिवारों के बीच मारपीट होने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से घायल हुए सात लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में पता चला कि पांच लोगों को मामूली चोट लगी थी।

पुलिस के अनुसार हरबंस सिंह ने आरोप लगाया है कि उसके पड़ोस में डेयरी चलाने वाला मनोज कुमार उसके घर के सामने वैन में बैठकर शराब पी रहा था। शराब पीने से मना करने पर उसने अपने परिवार के सदस्यों को बुला लिया और मारपीट करने लगा। बचाव में आए उसके परिवार के चार सदस्यों की पिटाई कर दी। वहीं दूसरे पक्ष ने हरबंस और उसके परिवार वालों पर मारपीट का आरोप लगाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com