दिल्ली : चांदनी चौक के कपड़ा बाजार में बड़ा हदसा, खाक हुई 100 से ज्यादा दुकानें

दिल्ली के चांदनी चौक स्थित कच्चा बाग थोक कपड़ा बाजार में रविवार देर रात आग लग गई। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। अबतक 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो चुकी हैं। आग बुझाने के लिए दमकल की फायर 70 से अधिक गाड़ियां मौके पर आ चुकी हैं। रविवार रात करीब 10:45 बजे आरवी ट्रेडर्स के यहां शॉर्ट सर्किट होने की वजह से सबसे पहले आग लगी। उसके बाद आग ने बाकी दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

दुकानों को कराया गया खाली

दुकानों को खाली किया जा रहा है। चांदनी चौक के कुचा नटवां बाजार की सभी 1500 दुकानों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है। दमकल विभाग ने कहा कि कुछ व्यावसायिक इमारतें और दुकानें आग की वजह से तबाह हो गई हैं। अबतक दिल्ली मेट्रो ने आग बुझाने के लिए ढाई लाख लीटर पानी दिया है।

संकरा रास्ता बना बाधा

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दुकानों के आगे ग्रिल लगी है। जिसकी वजह से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है। पीछे का रास्ता काफी संकरा है जिसकी वजह से अंदर गाड़ियां नहीं जा सकती है। इसलिए आग बुझाने में समय लग रहा है। तड़के करीब तीन बजे आग बुझाने के दौरान भी कुछ दुकानें ढह गईं। वहीं स्थानीय निवासियों ने बताया कि एक इमारत में मौजूद कम से कम दो लोग लापता हैं। पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की।

दोपहर तक आग बुझने की उम्मीद

दिल्ली हिन्दुस्तान मर्केंटाइल एसोसिएशन के महामंत्री श्रीभगवान बंसल का कहना है कि भारी संख्या में व्यापारियों का नुकसान हुआ है। देररात से लगी आग अब तक बुझाई नहीं जा सकी है। हमें अग्निशमन के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बुझाने की कोशिश चल रही है। कोशिश है कि दोपहर तक बुझा जाए।

करोड़ों का नुकसान

बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रमुख योगेश सिंघल ने कहा कि कम से कम तीन व्यावसायिक इमारतें जिनमें कई दुकानें थीं पूरी तरह से जलकर खाक हो गई हैं। उन्होंने कहा, ‘अनुमानित नुकसान कई करोड़ रुपये में होगा। मैं कल रात से मौके पर हूं। ऑपरेशन की निगरानी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी यहां हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com