…तो इसलिए सेक्स करने से डरती हैं महिलाएं

नई दिल्ली। सेक्‍स का आनंद लेना हर महिला के लिए सुखद नहीं होता है। इसमें से कुछ महिलाओं के लिए ये दर्द का एक सबब भी बन जाता है। जिसके चलते अधिकतर महिलाएं सेक्स करने से डरती हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि ब्रिटेन मे हुए सेक्‍स सर्वे से ये बात पता चली है। …तो इसलिए सेक्स करने से डरती हैं महिलाएंजी हां इस सर्वे में पाया गया कि 10 में से एक महिला के लिए सेक्‍स के दौरान खूब दर्द और तकलीफों से गुजरना पड़ता है। ये सर्वे 55 से 64 और 16 से 24 उम्र की महिलाओं के बीच हुआ था। इतना ही नहीं इस स्‍टडी में ये बात भी सामने आई है, कि जिन महिलाओं को सेक्‍स के दौरान दर्द होता है, वो उस समय चिंता, मेनोपॉज और भावानात्‍मक रुप से कमजोर जैसी स्थितियों से गुजरती है। जिसके वजह से कई महिलाएं अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने से दूर भागती है।

सेक्‍स का आनंद नहीं ले पाती हैं महिलाएं

वहीं सर्वे में ये बात भी सामने आई है कि जिन महिलाओं को सेक्‍स के दौरान दर्द होता है, वो अपने पार्टनर से खुलकर बात नहीं कर पाती है। इसलिए वो अपनी पार्टनर से पसंद और नापसंद शेयर भी नहीं कर पाती है। जिस वजह से वो अपनी सेक्‍स लाइफ एंजॉय कर पाती है, बल्कि वो उनके रिलेशनशिप में कोई खुशी नहीं रह पाती हैं।

सावधान: पहले लड़कियां चेक करेंगी आपकी मर्दानगी, उसके बाद ही करेंगी शादी

20-30 वर्ष की आयु की महिलाओं को ज्‍यादात्‍तर इस समस्‍या से गुजरना पड़ता है। शायद इसलिए कि वो कहीं न कहीं रिलेशन शिप के लिए तैयार नहीं होती है। कई बार यह इस वजह से भी हो सकता है कि वो नए रिलेशनशिप में ज्‍यादा सहज नहीं है या विश्‍वास नहीं कर पाती है। ये सारी समस्‍याएं सेक्‍स एजुकेशन में इस समस्‍या के बारे में बताया गया है, यह एक सामान्‍य सी समस्‍या है लेकिन इसे इग्‍नॉर करने की जरुरत नहीं है। इसलिए एक बार इस बारे में अपने पार्टनर के साथ डॉक्‍टर से भी कंसल्‍ट करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com