तालिबान के साथ मिलकर साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अफगानिस्तान पॉप स्टार ने किया खुलासा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की प्रसिद्ध पॉप स्टार आर्यना सईद काबुल पर तालिबान के कब्जे से बच निकली और देश छोड़कर चली गई है। उसने आतंकवादी संगठन को सशक्त बनाने के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है और मौजूदा संकट के दौरान अफगानों की मदद करने के लिए भारत के प्रति आभार व्यक्त किया है।

अफगानिस्तान की पॉप स्टार आर्यना सईद ने एक अज्ञात स्थान से दिए इंटरव्यू में कहा, “मैं पाकिस्तान को दोष देती हूं। वर्षों से हमने वीडियो देखे हैं, सबूत देखे हैं कि तालिबान को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। हर बार जब हमारी सरकार तालिबान को छूती है तो वह एक पाकिस्तानी व्यक्ति इसके पीछे निकला है। मैं उन्हें दोष देती हूं और मुझे उम्मीद है कि वे पीछे हटेंगे और अफ़ग़ानिस्तान की राजनीति में अब और दखल नहीं देंगे।”

उसने यह भी दावा किया कि तालिबान आतंकवादियों को पाकिस्तान द्वारा निर्देश और प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सईद ने कहा, “उन्हें पाकिस्तान द्वारा निर्देश दिए जा रहे हैं, उनके ठिकाने पाकिस्तान में हैं जहां उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है। मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय अपने फंड में कटौती करेगा और पाकिस्तान को फंड नहीं देगा ताकि तालिबान को फंड करने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसा न हो।”

इसके अलावा, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान में शांति लाने के लिए बैठकर समाधान खोजने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि वे पाकिस्तान पर दबाव बना सकते हैं। मेरा मानना है कि हम पाकिस्तान की वजह से अफगानिस्तान में इन सभी मुद्दों से निपट रहे हैं।”

इस बीच, उन्होंने अफगानिस्तान में भारत सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की और भारत को “सच्चा दोस्त” करार दिया। उन्होंने कहा, “भारत हमेशा हमारे लिए अच्छा रहा है। वे एक सच्चे दोस्त रहे हैं, वे हमारे लोगों, यहां तक कि शरणार्थियों के लिए बहुत मददगार और दयालु रहे हैं। अफगान जो पहले भारत में रहे हैं, उन्होंने हमेशा राष्ट्र, इसके लोगों के बारे में बहुत कुछ कहा है। हम भारत के आभारी हैं।”

आर्यना सईद ने कहा, “अफगानिस्तान की ओर से, मैं भारत के प्रति अपना अत्यंत आभार व्यक्त करना चाहती हूं और मैं आपको धन्यवाद देना चाहती हूं। वर्षों से हमने महसूस किया है कि हमारे पड़ोस में एकमात्र अच्छा दोस्त भारत है।”

उसने कहा, ”मैं उन महिलाओं के लिए चिंतित हूं जो घरों के अंदर फंस जाएंगी और उन्हें सड़क पर बाहर जाने जैसे उनके बुनियादी अधिकार नहीं दिए जाएंगे। अफ़ग़ानिस्तान तालिबान के हाथ में रहा तो अफ़ग़ान महिलाओं का कोई भविष्य नहीं है। सुपर पावर देशों ने वहां जाकर कहा कि वहां जाने की वजह अलकायदा और तालिबान से छुटकारा पाना है। 20 साल वहां रहने और लाखों डॉलर खर्च करने, सैनिकों की जान गंवाने के बाद अचानक उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने का फैसला किया, यह चौंकाने वाला है।”

2015 में आर्यना सईद ने एक स्टेडियम में गाना गाया था, जिसमें उन्होंने हिजाब नहीं पहनना। हालांकि एक महिला के रूप में एक स्टेडियम में प्रवेश करना तालिबान के तहत मना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com