तस्‍वीरें: किसी की भी लोकेशन कर सकते हैं इस तरह ट्रैक

gps1_2016_11_21_10274क्या आप जीपीएस को अच्छे से इस्तेमाल करना जानते हैं? क्या आपको ये पता है कि जीपीएस सिर्फ नेविगेशन के लिए ही नहीं बल्कि व्यक्ति और चीजों को ढूंढने के भी काम आता है? आपको बता दें कि जीपीएस पर आधारित कुछ ऐसी डिवाइस और एप्स हैं जिनके जरिए किसी भी चीज को ढूंढा या ट्रैक किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसी ही 5 डिवाइस और एप्स के बारे में बताएंगे जो किसी भी चीज को ट्रैक करने में मदद करेंगी।

कार की सुरक्षा के लिए:अगर आपको आपके वाहन को ट्रैक करना है तो इसमें आपकी मदद MapmyIndia MMI Rover 201 कर सकता है। इसे आप अपने फोन या ब्राउजर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

घरवालों से जुड़े रहना:अगर आप अपने परिवार को बताना चाहते हैं कि आप कहां हैं, तो आपको अपने फोन का जीपीएस Find your phone से कनेक्ट करना होगा। इससे मैप पर लोकेशन का पता लगाया जा सकता है।

बच्चों पर नजर रखना:

अगर आप बच्चों को फोन नहीं देना चाहते हैं और उनपर नजर भी रखना चाहते हैं तो आपको TrackID या LetsTrack डिवाइस लेनी चाहिए। ये डिवाइस 6000 रुपये से शुरु होती है। इसे आप अपने बच्चे के बैग या कपड़े पर लगा सकते हैं। आप किसी भी ब्राउजर से उनकी लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं।

खोए हुए वाहन को ढूंढना:

इसे दो-पहिया वाहनों के लिए बनाया गया है। LetsTrack Bike डिवाइस से आप अपनी बाइक या स्कूटर को ट्रैक कर सकते हैं। इससे आपको आपके वाहन की पार्किंग नोटिफिकेशन, माइलेज डिटेल्स और लोकेशन हिस्ट्री पता चल जाएगी। इसमें एक साल का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा, जिसके बाद 1200 रुपये साल का सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com