‘डॉक्टर कफील खान करीब 450 दिन जेल में गुजार चुके हैं अब तो उन्हें रिहा कर दीजिये योगी जी: प्रियंका गांधी

गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान की रिहाई की मांग को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक मुहिम चल रही है. इस मुहिम का हिस्सा अब कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी हो गई हैं. प्रियंका ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खत लिखकर डॉक्टर कफील की रिहाई की मांग की.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, ‘डॉक्टर कफील खान करीब 450 दिन जेल में गुजार चुके हैं. उन्होंने कठिन परिस्थितियों में निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा की है.

मुझे उम्मीद है कि आप संवेदनशीलता का परिचय देते हुए डॉक्टर कफील खान को न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे.’

प्रियंका वाड्रा ने अपने खत में गुरु गोरखनाथ की चौपाई भी लिखी. उन्होंने कहा, ‘मुझे आशा है कि गुरु गोरखनाथ जी की यह सबदी आपको मेरे इस निवेदन को मानने के लिए प्रेरित करेगी.’

मन में रहिणां, भेद न कहिणां

बोलिबा अमृत वाणी

अगिला अगनी होईबा

हे अवधू तौ आपण होईबा पाणीं

(किसी से भेद न करो, मीठी वाणी बोलो. अगर सामने वाला आग बनकर जला रहा है तो हे योगी तुम पानी बनकर उसे शांत करो)

डॉक्टर कफील खान गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बच्चों के डॉक्टर थे. 2017 में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मेडिकल कॉलेज में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी.

उस समय कफील खान वॉर्ड सुपरिंटेंडेंट थे और बच्चों की मौत को लेकर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

आठ महीने जेल में रहने के बाद 2018 में डॉक्टर कफील खान को कोर्ट से जमानत मिल गई थी. इसी साल जनवरी में कफील एक बार फिर मुश्किलों में फंस गए, जब उन्हें एएमयू में विवादित बयान देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. फरवरी में कफील जमानत पर रिहा होने ही वाले थे कि योगी सरकार ने उन पर रासुका लगा दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com