डॉक्टर अपनी ओपीडी में आने वाले मरीजों का इलाज ही नहीं बल्कि मतदान की भी करेंगे अपील

डॉक्टर अपनी ओपीडी में आने वाले मरीजों का इलाज ही नहीं बल्कि मतदान की भी अपील करेंगे। एएमए (इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन) की पहल पर कुछ डॉक्टरों ने यह व्यवस्था शुरू भी कर दी है। एसोसिएशन की ओर से यह पहल इसी उद्देश्य से की गई है ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान करने बूथ तक पहुंचें।

जन जागरूकता को चिकित्‍सकों की अनूठी पहल

एएमए से जुड़े डॉक्टरों ने मतदाता जागरूकता के लिए नायाब तरीका चिकित्सकों ने अपनाया है। जनपद में करीब 1300 डॉक्टर इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े हैं। इसमें अधिकांश निजी डॉक्टर हैं। मरीजों के परामर्श पर्चे पर दवा लिखने के बाद नीचे चिकित्सक मुहर लगाते हैं, जिसमें मतदान अवश्य करने की अपील की प्रिंट है। आधे से अधिक निजी डॉक्टरों ने इस पहल की शुरूआत भी कर दी है। ऐसे मरीज या तीमारदार जो पढऩे में असमर्थ हैं, उन्हें डॉक्टर मौखिक रूप से मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

चिकित्सक अपने अस्पतालों में जागरूकता पोस्टर भी चस्पा करेंगे

इस संबंध में इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरकेएस चौहान ने सभी डॉक्टरों से इस अभियान में शामिल होने के लिए अपील की है। इसके अलावा डॉक्टर अपने अस्पतालों में लोगों को मतदान करने संबंधी जागरूकता उत्पन्न करते हुए पोस्टर आदि भी चस्पा कराएंगे। इस तरह की पहल यहां पहली बार शुरू हो रही है।

एएमए के अध्यक्ष डॉ. चौहान बोले

इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरकेएस चौहान का कहना है कि इस पहल से मतदान के प्रति समाज में जागरूकता बढ़ेगी। एसोसिएशन की पहल पर कुछ डॉक्टर इसकी शुरूआत कर चुके हैं, अन्य डॉक्टर भी इसमें शामिल हो रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com