डीजीपी सुबोध जायसवाल एक काबिल अधिकारी है, लेकिन महाराष्ट्र गृहमंत्रालय लगातार उनके काम में हस्तक्षेप किया : बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री (Ex-CM) और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने डीजीपी (DGP) सुबोध जयसवाल के राज्य के बाहर ट्रांसफर (Transfer) को लेकर उद्धव सरकार पर जमकर हमला बोला.

फडणवीस ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि डीजीपी सुबोध जायसवाल जैसे अच्छे अधिकारी को मजबूर होकर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का अनुरोध करना पड़ा. उन्होंने कहा कि उनके काम में राज्य सरकार लगातार हस्तक्षेप कर रही थी.

देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सुबोध जयसवाल जैसे काबिल अधिकारी को सेंट्रल डिप्युटेशन के लिए अनुरोध करना पड़ा. फडणवीस ने कहा कि डीजीपी सुबोध एक काबिल अधिकारी है, लेकिन महाराष्ट्र गृहमंत्रालय लगातार उनके काम में हस्तक्षेप कर रहा था, जिसकी वजह से वह काफी निराश थे. और अपना काम अपने हिसाब से नहीं कर पा रहे थे.

बीजेपी नेता ने कहा कि पुलिस विभाग गृह मंत्रालय के अधीन होता है, लेकिन फिर भी इस तरह के महत्वपूर्ण विभाग को कुछ स्वतंत्रता दी जानी चाहिए. फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा पुलिस विभाग में हस्तक्षेप करने और उन्हें विश्वास में लिए बिना डीजीपी का ट्रांसफर करने का आरोप लगाया.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी विभाग में लोग आते-जाते रहते हैं. लेकिन फिर भी विभाग चलता रहता है. उन्होंने कहा कि यह भी सच है कि सुबोध जयसवाल जैसे कैलिबर के अधिकारी का दूसरे विभाग में जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा डीजीपी सुबोध जैसे अधिकारी का दूसरे डिपार्टमेंट में जाने से दूसरे पुलिस अधिकारियों का मनोबल प्रभावित होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com