डायरेक्टर इम्तियाज अली वेलेंटाइन डे पर बनेगे ग्रेटेस्ट लव गुरु

मॉर्डन दौर की प्रेम कहानियों को खास रुहानी रंग देने वाले डायरेक्टर इम्तियाज अली अपनी फिल्म लवआजकल को लेकर चर्चा में हैं. वे एक बार फिर अपने खास अंदाज में मॉर्डन रिलेशनशिप्स को लेकर अपनी कहानी कहने जा रहे हैं. हालांकि इम्तियाज के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उनके लिए पिछले कुछ साल कमर्शियल तौर पर अच्छे नहीं रहे हैं.

साल 2015 में इम्तियाज ने फिल्म तमाशा का निर्देशन किया था. ये फिल्म इस मायने में भी खास थी क्योंकि रणबीर और दीपिका अपने ब्रेकअप के बाद पहली किसी लव स्टोरी में दिखाई दिए थे.

इम्तियाज की इस फिल्म ने फैंस के बीच ध्रुवीकरण का काम किया था. कई फैंस को ये फिल्म बिल्कुल पसंद नहीं आई थी लेकिन कुछ लोगों ने इस फिल्म को एक सिनेमैटिक अनुभव बताया था और अपने जीवन की महत्वपूर्ण फिल्म भी करार दी थी. हालांकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म औंधे मुंह गिरी थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं किया था.

इसके कुछ सालों बाद इम्तियाज ने शाहरुख और अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म जब हैरी मेट सेजल का निर्देशन किया था. तमाशा के बाद इम्तियाज उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें इस फिल्म के सहारे कमर्शियल स्तर पर बड़ी सफलता मिल सकती है क्योंकि शाहरुख रणबीर से भी बड़े सुपरस्टार है लेकिन इस फिल्म को दर्शकों ने पूरी तरह से नकार दिया था.

तमाशा को अपने एस्थेटिक सेंस और स्टोरीटेलिंग को लेकर तारीफें तो मिली थी, ‘जब हैरी मेट सेजल’ को ये भी नसीब नहीं हुआ और ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

इम्तियाज की निगाहें अब इस साल वेलेंटाइन डे पर टिकी हैं. कार्तिक और सारा की फ्रेश जोड़ी के साथ वे अपने चिरपरिचित अंदाज में 90 के दशक की लवस्टोरी और मॉर्डन दौर की लवस्टोरी को दिखाएंगे.

जब वी मेट, रॉकस्टार, लवआजकल जैसी फिल्में बना चुके इम्तियाज की विरासत भी ऐसी है कि उनके साथ अक्सर बड़े सितारे काम करते हैं. ऐसे में देखना ये होगा कि इम्तियाज, कार्तिक और सारा के साथ मैजिक क्रिएट कर पाते हैं या इस बार भी उन्हें असफलता ही झेलनी पड़ेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com