ट्रक के पीछे क्यों लिखा जाता है Horn OK Please? जानिए इसका मतलब

हमारी लाइफ में ऐसी कई चीजें हैं, जो हम रोज देखते हैं लेकिन उसकी वजह नहीं जानते. जब अचानक कोई हमसे इनसे जुड़ा सवाल पूछ लेता है तो हमारे होश उड़ जाते हैं. ऐसा इसलिए कि ये चीजें बेहद कॉमन लगती है लेकिन इसके रीजन काफी स्पेशल होते हैं. हम सोच भी नहीं सकते कि जो चीजें हमे इतनी कॉमन लगती है, उसके पीछे छिपा जवाब इतना इंट्रेस्टिंग होता. न्यूज18 आपको ऐसे ही कुछ सवालों का जवाब अजब गजब सीरीज के तहत बता रहा है.

आपने अपनी लाइफ में कई बार सड़कों पर दौड़ते ट्रक देखे होंगे. इन ट्रकों का इस्तेमाल कई तरह की चीजों को एक से दूसरे जगह पहुंचाने के लिए किया जाता है. अक्सर आपने इन हेवी वाहनों के पीछे कई तरह के मैसेज लिखे हुए देखे होंगे. कुछ इसमें मजेदार लाइन्स का इस्तेमाल करते हैं तो कई में सोशल मैसेज देखने को मिलते हैं. लेकिन अक्सर इन ट्रकों के पीछे एक कॉमन लाइन पढ़ने को मिलती है. वो है- हॉर्न ओके प्लीज. लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि इसका मतलब क्या है?

horn ok pleaseएक्सीडेंट से करता है बचाव
ये था लॉजिक
ट्रक के पीछे हॉर्न ओके प्लीज लिखा होता है. ट्रक के पीछे का वाहन आगे जाने से पहले हॉर्न बजाता है. जब ट्रक वाले को लगता है कि वो ओवरटेक कर सकता है, आगे से कोई दूसरा वाहन नहीं आ रहा है तो वो इंडिकेटर दे देता है. इसके बाद पीछे वाला आसानी से आगे जा सकता है. इस तरह हॉर्न ओके प्लीज का मैसेज एक्सीडेंट होने से रोकता है. सोशल मीडिया साइट कोरा पर एक शख्स ने ये सवाल किया था, जिसका जवाब बाकी के यूजर्स ने दिया. तो अब आप भो समझ गए ना हॉर्न ओके प्लीज का मतलब.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com