टूट गया 10 साल का रिकॉर्ड – मोदी के घर गुजरात में हर सीट पर जीती कांग्रेस, बीजेपी का सूपड़ा साफ

नई दिल्ली। बीते दिनों लगातार देशभर के चुनावों में बीजेपी जीत हासिल कर रही है। हर तरफ मोदी लहर चल रही है। लेकिन एक ऐसी खबर सामने आई है जिसपर शायद किसी को यकीन न हो। पीएम मोदी पूरे देश में तो छा गए लेकिन इस बाद उनको उनके ही घर में बड़ा झटका लगा है। यहां के एक लोकल चुनाव में कांग्रेस ने जबर्दस्त जीत हासिल की है। कांग्रेस ने बीजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया है।

टूट गया 10 साल का रिकॉर्ड – मोदी के घर गुजरात में हर सीट पर जीती कांग्रेस, बीजेपी का सूपड़ा साफ

इस चुनाव में बीजेपी के सारे कैंडिडेट चुनाव हार गये हैं। कांग्रेस ने 10 साल बाद बीजेपी को यहां शिकस्त दी है। दरअसल, गुजरात के बोटाद जिले में स्थानीय एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केट कमेटी (APMC) के चुनाव में बीजेपी के सभी 8 कैंडिडेट हार गये हैं। यहां पर बोटाद कांग्रेस अध्यक्ष डी एम पेटल के नेतृत्व वाले पैनल ने सारे सीटों पर जीत हासिल की है।

शनिवार (13 मई) देर रात घोषित इन नतीजों से बीजेपी नेतृत्व हैरत में है। बीजेपी को इन नतीजों से इसलिए भी हैरानी है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक महीने पहले ही इस इलाके का दौरा कर चुके हैं, और सिंचाई से जुड़े एक स्कीम का उद्घाटन कर चुके हैं, लेकिन बीजेपी को पीएम के इस दौरे का भी कोई फायदा नहीं हुआ है। इस हार के बाद बीजेपी में कलह का भी दौर शुरू हो गया है। निदेशक के मुताबिक चेयरमैन की नेतृत्व क्षमता की कमी की वजह से ही बीजेपी ये चुनाव हारी। हालांकि, APMC का चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ा जाता है लेकिन पार्टी समर्थित नेता ही इस चुनाव को जीतते हैं।

बात दें बीते दिनों हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने पांच राज्यों में से चार में प्रचंड जीत हासिल की थी। कांग्रेस की हर तरफ बुरी तरह हार हुई थी। हालाकि, कांग्रेस ने 10 साल बाद पंजाब में सरकार बनाई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com