टि्वटर यूजर्स अब सीधे फेसबुक पर पोस्‍ट नहीं कर पाएंगे अपने ट्वीट! FB ने बंद की यह सुविधा

दुनिया भर के यूजर्स के डेटा और प्राइवेसी से जुड़े तमाम सवालों का सामना कर रहे फेसबुक ने कई सर्विसेज को बंद करना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में फेसबुक द्वारा लिए गए एक्‍शन के तहत अब टि्वटर यूजर्स ट्वीट या रिट्वीट करते वक्‍त साथ ही में उसे कनेक्‍टेड फेसबुक अकाउंट पर पोस्‍ट नहीं कर पाएंगे। यानि फेसबुक पर उसी लिंक या कंटेट को शेयर करने के लिए उन्‍हें अलग से फेसबुक शेयर ऑप्‍शन और प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करना होगा।

फेसबुक ने हजारों ऐप्‍स के लिए बंद किया अपने API का यह ऑप्‍शन
बता दें कि दुनिया का सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक अपने API ऑप्‍शन द्वारा सालों से हजारों ऐप्‍स को डायरेक्‍ट मैसेज या पोस्‍ट करने का एक्‍सेस दे रहा है। इसे तकनीक की भाषा में फेसबुक API की पब्लिक एक्‍शन परमीशन कहा जाता है। फेसबुक ने इसी परमीशन को तमाम ऐप्‍स को दिए अपने API में से ब्‍लॉक कर दिया है।

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

यूजर्स डेटा की सुरक्षा की खातिर लिया गया यह एक्‍शन
फेसबुक API पर इस परमीशन को बंद करने के संबंध में कंपनी के प्रोडक्‍ट पार्टनर‍शिप विभाग के वाइस प्रेसीडेंट ने कहा है कि डेटा ब्रीच जैसे ताजा मामलों के संदर्भ में हमने फेसबुक से जुड़ी हर एक ऐप पर अपने API का डीटेल्‍ट रिव्‍यू करने का फैसला किया था, जिस‍के लिए 1 अगस्‍त 2018 की डेडलाइन दी गई थी, लेकिन इसके बीतने के बाद भी ढेरों ऐप्‍स ने अपना रिव्‍यू नहीं करवाया, इसलिए अब हमने अपने API पर पब्लिक एक्‍शन परमीशन की सुविधा तमाम ऐप्‍स के लिए बंद कर दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com