जीसीसी, अरब नेताओं संग ट्रंप की शिखर बैठक की तैयारी में सऊदी

सऊदी अरब यहां प्रस्तावित दो शिखर बैठकों में हिस्सा लेने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित 56 से अधिक देशों के नेताओं की मेजबानी करने की तैयारी में जुटा हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा बुधवार को जारी रपट के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी)-अमेरिका शिखर बैठक तथा अरब, इस्लामिक एवं अमेरिका शिखर बैठक में हिस्सा लेने यहां 20 मई को पहुंचेंगे।

अरब नेताओं संग ट्रंप की शिखर बैठक की तैयारी में सऊदी

इन शिखर बैठकों में विभिन्न मुद्दों खासकर आतंकवाद-रोधी प्रयासों पर चर्चा होगी। इस बीच, अमेरिकी नेताओं तथा अन्य नेताओं की मेजबानी के लिए बन रही सख्त सुरक्षा योजना मीडिया में सुर्खियां बनी हुई हैं। जीसीसी के विदेश मंत्री बुधवार को रियाद में एक बैठक कर रहे हैं और उन मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं, जिनकी शिखर बैठक में समीक्षा की जाएगी।

सऊदी अरब ने मंगलवार को एक आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च की, जहां सऊदी-अमेरिका शिखर बैठक, जीसीसी-अमेरिका तथा अरब-इस्लामिक-अमेरिका शिखर बैठक से संबंधित सूचनाएं उपलब्ध हैं। वेबसाइट पर आतंकवाद से निपटने के लिए वैश्विक सुरक्षा को बढ़ावा देने, गहरी आर्थिक साझेदारी, रचनात्मक राजनीतिक व सांस्कृतिक सहयोग एवं विचारों के समेकन की महत्ता को प्रमुखता से दिया गया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com