जियो को लेकर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं मुकेश अंबानी

तेजी से ग्राहकों की संख्या आंकड़ा पार करते हुए रिलायंस जियो आगे बढ़ रहा है. कुछ ही महीनों में जियो ने 10 करोड़ से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़ लिया है.

इस सफलता को लोगों से साझा करने के लिए रिलांयस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी आज यानि मंगलवार को अपनी बात रखने वाले हैं. वे इस दौरान रिलायंस जियो को लेकर कई घोषणाएं कर सकते हैं

बता दें कि देश में 4जी रिवॉल्यूशन करने वाली टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम ने लॉन्चिंग के बाद से हर मिनट औसतन 1000 ग्राहक अपने नेटवर्क से जोड़े हैं. इस तरह हर दिन करीब छह लाख नए ग्राहक जुड़े हैं. जियो की लॉन्चिंग 5 सितंबर को हुई थी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इससे पहले सोमवार को नेसकॉम के एक कार्य्रकम में यह जानकारी दी थी.उन्होंने कहा, ‘जियो की शुरुआत के समय हमने खुद ही जल्दी से जल्दी 10 करोड़ ग्राहक जुटाने का लक्ष्य रखा. हमने भी नहीं सोचा था कि यह तो कुछ ही महीनों में हासिल हो जाएगा.’कंपनी ने अपनी 4जी सेवाओं की औपचारिक शुरुआत पांच सितंबर 2016 को की थी. इस तरह से उसने 160 दिन पूरे कर लिए हैं.

अंबानी ने कहा कि ‘आधार’ के बलबूते पर कंपनी हर दिन 10 लाख ग्राहक जोड़ पा रही है जो कि पहले इस उद्योग में कभी नहीं हुआ.कंपनी आधार कार्ड लेकर ईकेवाईसी से कनेक्शन उपलब्ध करवा रही है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने बिजनेस के पहले 83 दिन में ही पांच करोड़ ग्राहक का आंकड़ा पार कर रिकार्ड बनाया था.

रिलायंस जियो के पास 4जी आधारित दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध कराने का लाइसेंस है और फिलहाल वह अपनी सभी सेवाओं की मुफ्त पेशकश कर रही है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इंटरनेट डेटा को ‘नया तेल’ बताते हुए इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि यह डिजिटल के रूप में हो रही चौथी औद्योगिक क्रांति में महत्वपूर्ण होगा.मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस ने रिलायंस जियो के जरिए दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा है और इस कंपनी का सारा काम डेटा आधारित सेवाओं पर है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com