जानें CGBSE का कब जारी हो सकता है रिजल्ट..

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से जल्द ही कक्षा10वीं एवं कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को अपने परिणाम का इंतजार है। छात्रों को बता दें कि सीजीबीएसई 10th, 12th रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किया जायेगा जहां से परिणाम ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त किया जा सकेगा। रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्र-छात्राओं को रोल नंबर एवं दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करना होगा। इस वर्ष 10वीं बोर्ड परीक्षा में 3.38 लाख और 12वीं बोर्ड परीक्षा में 3.28 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था।

जारी हो सकता है रिजल्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, रायपुर की ओर से कक्षा 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट 15 मई तक जारी किए जा सकते हैं। 10वीं एवं 12वीं कक्षा के रिजल्ट एक साथ जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड की ओर से कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया लगभग पूर्ण कर ली गयी है जिससे अब अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। इस वर्ष 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 2 मार्च से 24 मार्च एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च से 31 मार्च 2023 तक संपन्न करवाई गयी थीं।

कैसे जाँच सकेंगे परिणाम

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10th, 12th रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्र-छात्राओं को सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पर रिजल्ट जारी होने पर परिणाम से संबंधित लिंक एक्टिव हो जायेगा। आपको जिस भी कक्षा का रिजल्ट प्राप्त करना है उस लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर एवं दिया गया कैप्चा कोड भरकर सबमिट करना होगा। आपका परिणाम एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा जहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और साथ ही उसे डाउनलोड करके उसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com