जानें BSEH Haryana Board Result कैसे देख सकेंगे..

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की ओर से जल्द ही कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड इस सप्ताह रिजल्ट जारी होने से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। बोर्ड 10th, 12th रिजल्ट 2023 बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किया जाएगा। जिन छात्र-छात्राओं ने हरियाणा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में भाग लिया है ऑनलाइन माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। रिजल्ट जांचने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर एवं अन्य डिटेल दर्ज करना होगा।

कब तक जारी होगा रिजल्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड की ओर से 10th एवं 12th की कापियों की मूल्यांकन प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है। इसके साथ ही बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने संबंधित तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। ऐसे में अनुमान है कि हरियाणा बोर्ड रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

रिजल्ट

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट जारी होने पर स्टूडेंट्स को सबसे पहले बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) पर जाना होगा। रिजल्ट जारी होने पर वेबसाइट के होम पेज पर परिणाम से संबंधित लिंक एक्टिव हो जायेगा। आपको जिस कक्षा का रिजल्ट देखना है उस पर क्लिक करें। मांगी गयी जानकारी जैसे रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करें। आपका रिजल्ट एक नयी विंडो पर प्रदर्शित हो जायेगा जहाँ से आप अपने परिणाम की जाँच कर सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा बोर्ड की परीक्षाओं में इस वर्ष कुल 5,59,738 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिसमें से 10वीं कक्षा में 2,96,329 स्टूडेंट्स और 12वीं क्लास में 2,63,409 छात्र-छात्राओं ने बोर्ड परीक्षाएं दी थीं। 10वीं एवं 12वीं दोनों ही कक्षाओं की परीक्षाएं 27 फरवरी को शुरू हुई थीं। 10वीं का अंतिम पेपर 25 मार्च संपन्न हुआ था वहीं 12वीं की परीक्षाएं 28 मार्च 2023 तक आयोजित की गयी थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com