जानिए, सेक्स करने की इच्छा पर कैसे रखे नियंत्रण

कहते हैं जीवन में किसी भी चीज की अति नुकसानदायक होती हैं. सेक्स के पर भी यही बात लागू होती हैं. वैसे तो सेक्स करना हेल्थी माना जाता हैं लेकिन जब यह एक बुरी लत में बदल जाता हैं तो काफी नुकसान कर सकता हैं. जब आप सेक्स की लत के शिकार हो जाते हैं तो सिर्फ अपने प्रेमी को ही नहीं बल्कि अन्य लोगो को देख कर भी सिर्फ सेक्स करने के बारे में सोचने लगते हैं. समाज में उठते बैठते वक़्त, किस गंभीर या धार्मिक कार्य करते समय इस प्रकार के अनैतिक विचारों का मन में आना आपको बदनाम एवं शर्मिंदा कर सकता हैं. 

इस बदनामी से बचने के लिए आपको अभी से अपने ऊपर काम करना शुरू करना होगा. सब से पहले सेक्स करने के समय और बारी से सम्बंधित नियम बना ले. हम सलाह देंगे हफ्ते में दो या तीन बार सिर्फ रात में ही सेक्स करे. बाकी समय खुद को किसी अन्य कामो में व्यस्त रखे. यदि आप खाली रहेंगे तो फिर से आपके मन में सेक्स की कल्पनाए जागृत होने लगेगी.

यदि आप पोर्न देखने के आदि बन चुके हैं तो उस पर भी लगाम लगाना होगा. अपने सारे पोर्न कलेक्शन को डिलीट कर दे. अपने कंप्यूटर में पोर्न ब्लॉकर सॉफ्टवेयर दाल ले. ऐसा करने से आप के दिमाग में हर समय अशलील विचारों का बनना कम हो जाएगा.

अपने बच्चे को दूध पिलाती मां, जानिए क्यों इन तस्वीरों पर हुआ विवाद

सेक्स की लत लगने का सब से बड़ा नुकसान यह होता हैं की आप हर लड़की को एक सेक्स ऑब्जेक्ट की तरह देखने लगते हैं. इस से बचने के लिए लड़कियों को अलग एंगल से देखिए. उन्हें देख कर उनके भूतकाल के बारे में अनुमान लगाइए. उनका बचपन कैसा रहा होगा, उन्हें क्या पसंद होगा क्या नहीं. यदि आपको उन से बात करने का मौका मिलता हैं तो आप उनकी पसंद नापसंद जाने. उनके शरीरी की बजाए उनकी आखों में आखें डाल के बात करे.  

यदि आप इन चीजो की प्रैक्टिस करेंगे तो हमे उम्मीद हैं कि आप जल्द ही अपनी सेक्स सम्बंधित इच्छाओं को बस में करना सिख जाएंगे.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com