जानिए दिल्ली में कौन सी बीमारी पहुंची शतक लगाने के करीब!!!

दिल्ली में बारिश के साथ बढ़ी उमस के बीच डेंगू और चिकनगुनिया के नए मामले सामने आए हैं. 27 मई तक सामने आए मामलों के आधार पर एमसीडी ने जो रिपोर्ट जारी की है उसमें जहां डेंगू के 40 मामले सामने आए हैं तो वहीं दिल्ली में चिकनगुनिया के मामले तेजी से सेंचुरी की तरफ बढ़ रहे हैं.

जानिए दिल्ली में कौन सी बीमारी पहुंची शतक लगाने के करीब!!!

27 मई तक चिकनगुनिया के 96 मामले सामने आ चुके हैं. यहां गौर करने वाली बात ये है कि पिछले साल इस वक्त तक दिल्ली में चिकनगुनिया का एक भी मामला सामने नहीं आया था. लेकिन इस साल में गर्मी की शुरुआत से ही चिकनगुनिया के मामले सामने आने लगे हैं. वहीं पिछले साल 27 मई तक जहां डेंगू के 13 मामले सामने आए थे वहीं इस बार ये बढ़कर 40 तक पहुंच चुके हैं.

एमसीडी के हेल्थ डिपार्टमेंट की मानें तो इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है दिल्ली में उमस का बढ़ना. बीते 1 हफ्ते से दिल्ली में उमस है जिसने मच्छरों की संख्या बढ़ा दी है. वहीं अब खतरा इसलिए बड़ा है क्योंकि पिछले हफ्ते हुई बारिश और उसके बाद उमस का असर इस हफ्ते पड़ेगा जिससे ये आशंका है कि डेंगू और चिकनगुनिया के मामले अगले हफ्ते और बढ़ सकते हैं.

दिल्ली में भले ही चिकनगुनिया और डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन साउथ दिल्ली के लिए बीता हफ्ता राहत की खबर लेकर आया है क्योंकि साउथ एमसीडी के मुताबिक पिछले एक हफ्ते से साउथ एमसीडी के अंतर्गत आने वाले इलाकों में डेंगू और चिकनगुनिया का एक भी मामला सामने नहीं आया है. आपको बता दें कि दिल्ली में इस साल 17 हजार 314 घरों में मच्छरों के लार्वा पाए गए हैं वहीं 1612 लोगों को अब तक प्रोसिक्यूट किया जा चुका है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com