जानिए एबी डिविलियर्स अगले साल आईपीएल खेलेंगे या नहीं…

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने अपने संन्यास की खबर से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को चौंका दिया है. दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट फैन को छोड़िए, इस समय भारत और दुनिया के दूसरे देशों में क्रिकेट फैन उनके इस फैसले से  निराश हैं. एबी डिविलियर्स इस समय सबसे कमाल की फॉर्म में थे. इसका उदाहरण उन्होंने आईपीएल में दे दिया था. विराट के बाद वही ऐसे खिलाड़ी थे, जिसका बल्ला जमकर बोला. कई मैचों में उन्हीं की दम पर बेंगलुरु की टीम जीती.

हालांकि बेंगलुरु प्ले ऑफ में नहीं पहुंच पाई. लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली ने भले सभी बल्लेबाजों की क्लास लगाई हो, लेकिन उन्होंने एबीडी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े थे.  डिविलियर्स ने 12 मैचों में 480 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174 से ज्यादा का रहा. इसमें सबसे शानदार पारी नाबाद 90 रनों की रही. डिविलियर्स लंबे समय से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं. इस दौरान वह दिल्ली और बेंगलुरु टीम से खेले.

अब उनके संन्यास के बाद ये सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या वह अगले साल आईपीएल का हिस्सा होंगे या नहीं. उनके भारतीय प्रशंसक ये जरूर चाहेंगे कि वह आईपीएल में खेलें. रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए डिविलियर्स ने कहका है कि वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट से विदाई ले रहे हैं. वह सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. इसमें वह अपनी टीम टाइटंस की ओर से खेलते दिखाई देंगे.

आईपीएल में वह खेलेंगे इस पर उन्होंने अभी कुछ भी साफ नहीं किया है. हालांकि उन्होंने इसे पूरी तरह नकारा भी नहीं है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस चाहेंगे कि डिविलियर्स अगले साल भी आईपीएल का हिस्सा बनें और अपने शानदार शॉट्स लोगों को दिखाएं.

IPL में रन बनाने में 10वें  नंबर पर हैं डिविलियर्स
आईपीएल के इतिहास में अब रन बनाने वाले खिलाड़ियों में एबी डिविलियर्स 10वें नंबर पर हैं. उन्होंने अाईपीएल में अब तक 141 मैच खेले हैं. इसमें 129 पारियों में उन्होंने 3953 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 3 शतक और 28 अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने 150.93 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. गौर करने वाली बात ये है कि उनसे ऊपर जो 9 खिलाड़ी हैं, उन सभी की स्ट्राइक रेट डिविलियर्स से कम है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com