जानिए, उड़ने वाली ‘होवर बाइक’ इन खूबियों ​को…

होवर बाइक अधिकतम 16 फीट की ऊंचाई पर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ सकती है। 130 किग्रा वजन लेकर उड़ने में सक्षम है। बैट्री से चलने वाली इस बाइक को एक बार चाजिंग के बाद 25 मिनट तक उड़ाया जा सकता है। इसे कार की पार्किंग में उतारा जा सकता है और यहीं से उड़ान भी भरी जा सकती है। तेज रफ्तार कारों का इस्तेमाल करने के लिए दुनिया भर में मशहूर दुबई पुलिस ने अपने बेड़े में उड़ने वाली बाइक को शामिल किया है। इसका नाम ‘होवर बाइक’ है जो जमीन से 16 फीट की ऊंचाई पर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ने में सक्षम है। इस बाइक को बेड़े में शामिल करने के बाद दुबई पुलिस दुनिया की पहली ऐसी पुलिस बन गई है जिसके पास उड़ने वाली बाइक है।

होवर बाइक ड्रोन का एक बड़ा आकार है। बिच्छू की तरह दिखने वाली इस बाइक को रूसी कंपनी होवर सर्फ ने बनाया है। कंपनी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित ड्रोन उड़ाने के नियमों के तहत इसे उड़ाने की अनुमति है, लेकिन इसका प्रयोग करने के लिए आपको अपने देश में लाइसेंस लेना होगा। इस बाइक को कोई भी खरीद सकता है। कंपनी ने अभी इसकी अनुमानित कीमत 1.5 लाख डालर (1.05 करोड़ रुपये) बताई है। 2019 में होवर बाइक का एस-3 मॉडल बाजार में आ जाएगा।

अब हिन्दुस्तान में आएगा यह जबरदस्त स्मार्टफोन

होवर बाइक छोटे हेलीकॉप्टर की तरह है। जिसमें चारों कोनों पर पंखे लगे हैं। जो इसे जमीन से 16 फीट ऊपर तक ले जाकर उड़ाएंगे। इसी तरह ही ये बाइक लैंड भी करेगी। बुगाती वेरॉन, अस्टिन मार्टिन वन-77, लैंर्बोगिनी अवेंटाडोर, फेरारी एफएफ, एमसीलेरन एमपी 4/12 सी, बेंटले कांटिनेंटल जीटी, निसान जीटीआर, मर्सिडीज-बेंज एसएल-63 एएमजी, लेक्सस आरसी-एफ, ऑडी आर- 8, बीएमडब्ल्यू आइ- 8, शेवरले कैमरो एसएस जैसी आधुनिक कारों के इस्तेमाल के लिए दुबई पुलिस जानी जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com