जल्द होने वाला हैं बड़ा ऐलान, पटना साहिब से शत्रुघ्न की जगह रविशंकर हो सकते हैं भाजपा उम्मीदवार

जल्द होने वाला हैं बड़ा ऐलान, पटना साहिब से शत्रुघ्न की जगह रविशंकर हो सकते हैं भाजपा उम्मीदवार

भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए खासकर पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को लंबी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई।जल्द होने वाला हैं बड़ा ऐलान, पटना साहिब से शत्रुघ्न की जगह रविशंकर हो सकते हैं भाजपा उम्मीदवार

करीब आठ घंटे चली बैठक के बाद नामों पर अंतिम मुहर नहीं लग पायी। आज एक बार फिर यह बैठक होगी। इसमें प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम इस बार पटना साहिब से काट दिया गया है। शत्रुघ्न की जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव में उतारने पर मुहर लगी है। दोपहर दो बजे, बिहार में सीटों के बंटवारे का एलान हो सकता है।

सूत्रों के हिसाब से अब तक की बैठक में जो निकल कर आया है उसके मुताबिक बिहार में भागलपुर की सीट इस बार जेडीयू के खाते में चली गई है। पिछली बार भाजपा की तरफ से शाहनवाज हुसैन यहां से भाजपा उम्मीदवार थे, जो चुनाव हार गए थे। माना जा रहा है कि शाहनवाज हुसैन इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। पहले ये बात सामने आई थी कि शाहनवाज हुसैन भागलपुर की बजाय अररिया से चुनाव लड़ेंगे लेकिन अंतिम समय तक बात नहीं बन पाई।

सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने इसके अलावा मौजूदा केंद्रीय मंत्री आरके सिंह आरा से ही चुनाव लड़ेंगे। साथ ही पश्चिमी चंपारण से संजय जयसवाल और पूर्वी चंपारण से केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बक्सर से ही मैदान में उतरेंगे। हालांकि गिरिराज सिंह को नवादा की बजाए बेगूसराय का टिकट देने की बात कही जा रही है। बता दें कि गिरिराज सिंह को 2014 में नवादा से चुनाव लड़ाया गया था। 

इस बार नवादा सीट को सहयोगी रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा के लिए छोड़ने की बात कही जा रही है। यहां से लोजपा बाहुबली नेता सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी को मैदान में उतार सकती है। वीणा सिंह अभी सांसद हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक छपरा से राजीव प्रताप रुडी, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव को टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com