जल्द ही शुरू होगी गोरखपुर से लखनऊ, दिल्ली, वृंदावन और मथुरा के लिए एसी स्लीपर बस सेवा

गोरखपुर से बस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। गोरखपुर से लखनऊ, दिल्ली, वृंदावन और मथुरा के लिए एसी स्लीपर बस सेवा शुरू होने जा रही है। आदेश मिलने के बाद अब रोडवेज जल्द ही टेंडर जारी करेगा। टेंडर के जरिए परिवहन निगम प्राइवेट बस एजेंसियों से अनुबंध कर बसों का संचलन कराएगा। शासन द्वारा जारी डग्गामार बसों को रोडवेज से अनुबंधित करने की स्कीम के तहत 20 निजी बसों को अनुबंधित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

शहर के चौराहों से खत्म होगी डग्गामारी
बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन के आसपास तथा पैडलेगंज सहित सभी प्रमुख चौराहों से डग्गामारी समाप्त होगी। जाम से छुटकारा मिलने के साथ लोगों की राह आसान होगी। डग्गामारी करने वाली प्राइवेट बसें अब रोडवेज के अधीन संचालित होंगी।

रोडवेज के रूट पर दौड़ रहीं अवैध बसें
रोडवेज के राष्ट्रीकृत मार्गों पर अनाधिकृत बसें दौड़ रही हैं। ये लंबे समय से परिवहन विभाग के आय की चोरी भी कर रहे हैं। प्रदेश में पंजीकृत यात्री वाहन व माल-वाहन अन्य राज्यों से प्रदेश की सीमा में परिवहन कर राजस्व को क्षति पहुंचा रहे हैं।

रोडवेज ने 74 बसों को चिह्नित किया
दरअसल, गोरखपुर सहित लगभग सभी प्रमुख शहरों में डग्गामारी बढ़ गई है। गोरखपुर में ही रेलवे स्टेशन के सामने वाली सड़क से लगायत पैडलेगंज चौराहा और कचहरी बस स्टेशन के सामने प्राइवेट बसों का कब्जा रहता है। जाम के चलते लोगों का आवागमन तो प्रभावित होता ही है, प्रदूषण भी फैलता है। गोरखपुर डिपो प्रशासन ने 74 डग्गामार को चिन्हित किया है। लाख प्रयास के बाद भी रोक नहीं लग पा रही है। गोरखपुर परिक्षेत्र में करीब 755 में से 285 बसें अनुबंधित हैं।

क्षेत्रीय प्रबंधक, रोडवेज, पीके तिवारी ने कहा कि प्रमुख 10 रूटों के लिए बसों को अनुबंधित करने के लिए मंजूरी मिल गई है। अब जल्द ही टेंडर निकालकर अनुबंध किया जाएगा। इसमें स्लीपर बसें भी शामिल हैं। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com