जल्‍द ही अपना बजट पेश करेगी छत्‍तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार..

छत्‍तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) जल्‍द ही अपना बजट (Budget) पेश करेगी। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में सीएम भूपेश चुनावी बजट के लिए मंत्री स्‍तरीय चर्चा शुरू करने जा रहे हैं। मुख्‍यमंत्री बजट की तैयारियों को लेकर सबसे पहले मंत्री उमेश पटेल, अमरजीत भगत और जयसिंह अग्रवाल के साथ चर्चा करेंगे।

मालूम हो कि गणतंत्र दिवस पर मुख्‍यमंत्री बघेल ने युवाओं को बेरोजगारी भत्‍ता देने की घोषणा की है। ऐसे में सीएम बघेल की मंत्री अमरजीत भगत और उमेश पटेल के साथ बजट पर चर्चा काफी अहम मानी जा रही है।

वित्त्त विभाग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मंत्रियों की चर्चा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। 27 से 29 जनवरी के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रियों के साथ विभागीय प्रस्तावों पर चर्चा करेंगे। मंत्रियों से चर्चा के लिए तीन दिन का समय तय हुआ है।

वित्त्त विभाग के आला अधिकारियों के अनुसार, पहले दिन 27 जनवरी को मंत्री उमेश पटेल, जयसिंह अग्रवाल और अमरजीत भगत के विभागों की चर्चा होगी। 28 जनवरी को अनिला भेंडिया, गुरु रुद्र कुमार, कवासी लखमा, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और डॉ. शिव कुमार डहरिया से जुड़े विभागों के प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

अंतिम दिन 29 जनवरी को मोहम्मद अकबर, रविंद्र चौबे, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विभागों की योजना और प्रस्तावों पर पर चर्चा होगी। चुनावी साल में सरकार एक लाख करोड़ से ज्यादा का बजट पेश करेगी, जो पिछले 22 साल में सबसे ज्यादा होगा। वित्त्त विभाग के अधिकारियोें की मानें तो सरकार किसी नए कर को नहीं लगाने की तैयारी में है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com