जम्मू-कश्मीर में 63 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव

जम्मू-कश्मीर में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। इसकी पुष्टि 63 वर्षीय महिला में हुई है जो हाल ही में ईरान से लौटकर आई थी। इस महिला को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज(जीएमसी) में बने आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जहां इसका इलाज चल रहा है।

महिला के साथ एक पुरुष का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला की रिपोर्ट तो पॉजिटिव आई है लेकिन पुरुष की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। दोनों हाल ही में दक्षिण कोरिया और ईरान से लौटे थे।

केंद्र शासित लद्दाख में दो मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद एक संदिग्ध अली मोहम्मद की (73) की लेह के एनएनएम अस्पताल में मौत हो गई। इसके सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं।

मृतक ईरान से 26 फरवरी को लौटे उसी दल का हिस्सा था, जिसके दो सदस्य संक्रमित पाए गए हैं और उनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। दोनों की हालत स्थिर है। लेह जिला प्रशासन ने अली मोहम्मद के गांव चुचोट की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है।

अब उनके परिवार और गांव के अन्य लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। लेह प्रशासन ने जेकेबोस और सीबीएसई के सभी सरकारी व निजी स्कूल 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए हैं।

उधर, रविवार को इटली से जम्मू पहुंचे दो लोगों की स्क्रीनिंग की गई। एक महिला के संदिग्ध मरीज होने की आशंका के चलते महिला को भगवती नगर स्थित याई निवास में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इनके सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं। जम्मू से अब तक 15 सैंपल पुणे भेजे गए हैं। इनमें से नौ की रिर्पोट निगेटिव आई है। एक सैंपल खारिज किया जा चुका है। पांच की रिपोर्ट का इंतजार है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com