जम्मू-कश्मीर पर बारिश और बर्फबारी की मार तीन दिनों तक जारी रहेगी: मौसम विभाग

आनेवाला तीन दिन सर्दी में बढ़ोतरी लाएगा. 11, 12 और 13 फरवरी को लोगों का ठंड से निकलना मुश्किल होगा. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण होनेवाले मौसम में परिवर्तन का ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पर बारिश और बर्फबारी की मार तीन दिनों तक जारी रह सकती है. इसके चलते ठंड बढ़ने की और आशंका है.

मौसम में ठंडक आने से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा. जिसके चलते लग रहा है कि अभी लोगों को सर्दी और सताएगी. 11, 12, 13 फरवरी तक मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा.

ये सब पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगा. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ से होनेवाले परिवर्तन को लेकर चेताया है. उसका कहना है कि तीन दिनों तक होनेवाली बारिश और बर्फबारी में सबसे ज्यादा 12 फरवरी को बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. 11 फरवरी से बारिश की फुहार शुरू होगी. जबकि 121 फरवरी को बारिश और बर्फबारी में शिद्दत रहेगी.

पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश को प्रभावित करेगा. पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. लोगों को तीन दिनों तक और हाड़ कंपाती सर्दी का सामना करना होगा.

जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के असर से पारा गिरकर अधिकतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान जताया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com