छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली हाथी ने कुचल कर ली एक 65 वर्षीय युवक की जान

कोरबा छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक 65 वर्षीय व्यक्ति को जंगली हाथी ने कुचल कर मार डाला, पुलिस ने गुरुवार को कहा। पीड़ित की पहचान कटघोरा वन प्रभाग के अंतर्गत गुरसियां झालियामुडा गांव निवासी तिलसिंह गोंड के रूप में हुई है। वन प्रस्ताव के बयान के अनुसार, गोंड दूसरे गांव में कुछ रिश्तेदारों से मिलने के बाद घर लौट रहा था, जब उसे सड़क पार करने वाले पचीडर्मों के झुंड का सामना करना पड़ा।

पीड़िता और अकबर के रूप में पहचाने जाने वाले एक अन्य ग्रामीण पूर्व के दोपहिया वाहन को धक्का दे रहे थे, जिसमें पेट्रोल खत्म हो गया था, उन्होंने कहा कि जब अकबर भागने में सफल रहा, तो गोंड को कुचल दिया गया। अधिकारी ने कहा कि वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को 25,000 रुपये की राहत राशि दी गई, जबकि शेष 5.75 लाख रुपये का मुआवजा आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद दिया जाएगा।

सरगुजा, सूरजपुर, कोरबा, रायगढ़, जशपुर, बलरामपुर और कोरिया जिलों सहित घने जंगलों वाले उत्तरी छत्तीसगढ़ से अतीत में मानव-हाथी संघर्ष की कई घटनाएं सामने आई हैं। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार, पिछले तीन वर्षों में राज्य में हाथियों के हमलों में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और 45 टस्करों की मौत हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com