चेहरे की वैक्सिंग करने से पहले इन बातों को नहीं जाना तो...

चेहरे की वैक्सिंग करने से पहले इन बातों को नहीं जाना तो…

New Delhi: हम में से बहुत सी महिलाओं को चेहरे पर बाल होते हैं। चेहरे पर बाल होना वास्तव में बहुत शर्मनाक होता है। यहाँ हम आपको चेहरे के बाल हटाने के लिए वैक्सिंग का तरीका बता रहे हैं। क्या आपको चेहरे की वैक्सिंग करनी चाहिए।चेहरे की वैक्सिंग करने से पहले इन बातों को नहीं जाना तो...इस बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।  कुछ महिलाओं को चेहरे पर अधिक बाल नहीं होते और कुछ महिलाओं को बहुत अधिक होते हैं। चेहरे पर बालों का होना बहुत ही शर्मनाक होता है क्योंकि लोग आपका मज़ाक उड़ाने लगते हैं। 

वैक्‍सिंग के बाद निकलने वाली फुंसियो को ऐसे दूर करें और चेहरे के बालों से छुटकारा पाकर यदि आपका आत्मविश्वास बढ़ता है तो इसे क्यों न किया जाए। हम तो कहेंगे कि हाँ, आपको चेहरे के बालों को निकालने के लिए चेहरे की वैक्सिंग अवश्य करनी चाहिए। 

चेहरे के बालों को निकालने के कई तरीके हैं जैसे वैक्सिंग, थ्रेडिंग या शुगरिंग। चेहरे के बालों को हटाने के लिए किसी भी तरीके को अपनाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।बालों की लंबाई और मात्रा: यदि आपके चेहरे पर बहुत अधिक बाल हैं और यदि वास्तव में वे बहुत लम्बे है तो वैक्सिंग इन्हें निकालने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इससे एक बार में काफी बाल निकल जाते हैं और बाल जितने लम्बे होते हैं उतनी आसानी से वैक्सिंग से बाल निकल जाते हैं। 

दर्द: हम आपसे झूठ नहीं बोलेंगे परन्तु इसमें काफी दर्द होता है संभवत: शरीर के अन्य भागों पर वैक्सिंग करने से बहुत ज्यादा क्योंकि चेहरे की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है। परन्तु यह दर्द 10-15 मिनिट तक ही रहता है। यदि नहीं तो आपको मेडिकल सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com