closeup acne on woman's face with rash skin ,scar and spot that allergic to cosmetics

चेहरे की रेडनेस को कम करने के उपाय, जानें..

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपने स्किनकेयर रूटीन को पूरी शिद्दत के साथ फॉलो करते हैं। इसके बावजूद वो चेहरे पर रेडनेस, जलन और चिड़चिड़ेपन से पीड़ित रहते हैं। इसी से संबंधित यहां कुछ तरीके हैं, जिनके माध्यम से आप चेहरे पर होने वाली इन समस्याओं को कम कर सकते हैं। हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह  भी है कि आप इसे हमेशा के खत्म नहीं कर सकते, लेकिन कम जरूर किया जा सकता है।

रेडनेस को कम करने के उपाय-

रेडनेस के इलाज के लिए हर स्क्रब या परेशान करने वाले उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश न करें। इसके बजाय, “इसे सरल रखें।” इसके साथ यदि आप चेहरे से एक्सेस ऑयल हटाने वाले उत्पादों का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं, तो आपकी त्वचा विपरीत तरीके से प्रतिक्रिया कर सकती है।

रेडनेस को कम करने के कुछ सुझाव-

दिन में दो बार (सुबह और रात) त्वचा को जेंटल और फ्रेग्रेंस फ्री क्लीन्ज़र से साफ़ करें। नियासिनमाइड को अपनी डेली रूटीन में शामिल करें। ये विटामिन बी3 का एक पानी में घुलनशील रूप है जो सूजन और रेडनेस के अलावा मुहांसों की समस्या को भी कम करता है। आमतौर पर इस सीरम ऐसे ही या फिर क्रीम में मिलाकर लगा सकते हैं।

बर्फ़ से भी मिल सकती है राहत-

क्योंकि सर्दियों में बर्फ को हाथ में पकड़ पाना ही एक बहुत बड़ा चैलेंज है, तो ऐसे में मार्केट में उपलब्ध आईस रोलर की मदद से थोड़ी देर के लिए हल्का हल्का मसाज किया जा सकता है। इसके बाद इसे 10 मिनट या उससे कम समय के लिए लगा रहने दें और फिर एक साफ टॉवल से पोछ लें। लेकिन यहां ध्यान देना आवश्यक है कि किसी भी उत्पाद का इस्तेमाल करने से पहले यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं तो स्किन एक्सपर्ट से मिल लेना एक अच्छा विचार है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com