चेहरा पर निखार के लिए घर पर बनाएं वैसलीन ब्लीच

सर्दियों के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए वैसलीन काफी अच्छा माना जाता है। आप सभी जानते ही होंगे कि वैसलीन का इस्तेमाल फटे होंठो और स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं वैसलीन की मदद से आप ब्लीच बना सकते हैं? जी हाँ, शायद आपको नहीं पता है लेकिन आज हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं। जी दरअसल होममेड वैसलीन ब्लीच सेंसटिव स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसी के साथ सेंसटिव स्किन की महिलाएं चेहरे पर केमिकल वाले ब्लीच का इस्तेमाल नहीं कर पाती है और सेंसटिव स्किन की महिलाएं वैसलीन ब्लीच का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप सभी वैसलीन ब्लीच की मदद से इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं। तो आइए आज जानते हैं वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका।

वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका- ब्लीच बनाने के लिए एक टमाटर, हल्दी पाउडर, वैसलीन लें। सबसे पहले टमाटर को अच्छे से साफ करके स्मूद पेस्ट बना लें। अब इसके बाद इस पेस्ट में वैसलीन और हल्दी मिलाकर अच्छा सा पेस्ट बना लें। यह सब करने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

वैसलीन ब्लीच लगाने का सही तरीका- ब्लीच लगाने से पहले चेहरे को पानी से साफ करें। जी हाँ और इसके बाद ब्लीच की मोटी लेयर चेहरे पर लगाएं। अब ब्लीच सूख जाए तो चेहरे को साफ पानी से साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें। जी हाँ, दो बार इस होममेड ब्लीच का इस्तेमाल करें। आप शादी पार्टी में जाने से एक दिन पहले चेहरे पर वैसलीन ब्लीच करें क्योंकि इससे आपका चेहरा साफ और चमकदार नजर आएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com