चीन ने महिलाओं को आगे कर दागी मिसाइल…….

बीजिंग। चीन ने दुनिया की सबसे पावरफुल और लंबी रेंज की मिसाइल का टेस्ट किया है। Dongfeng-41 नाम की ये मिसाइल महज आधे घंटे में 14,000 किलोमीटर तक मार कर सकती है।

img_20160908011803

चीन ने दुनिया की सबसे पावरफुल और लंबी रेंज की मिसाइल का किया टेस्ट परिक्षण 

ये एक साथ 10 न्यूक्लियर वॉरहेड्स ले जा सकती है। मिसाइल टेस्टिंग से साउथ चाइना-सी को लेकर चल रहे विवाद के बीच यूएस-चाइना के बीच तनाव और ज्यादा बढ़ सकता है। मिसाइल का टेस्ट महिलाओं ने किया है।
पेंटागन ऑफिशियल्स ने इस ‘इंटर-कॉन्टिनेंटल वेपन’ की टेस्टिंग पर नाराजगी जाहिर की है। 30 मिनट में दुनिया के किसी भी कोने पर हमला करने की कैपेबिलिटी है। मिसाइल की रेंज इतनी ज्यादा है कि ये यूरोप से लेकर यूएस के किसी भी शहर को निशाना बना सकती है। ये 30 मिनट में 14,000 किलोमीटर तक की रेंज में तबाही मचा सकती है। 
पेंटागन सोर्सेस ने ‘वॉशिंगटन फ्री बीकन’ नाम की वेबसाइट के हवाले से बताया कि अमेरिकन सैटेलाइट्स और रीजनल सेंसर्स ने मिसाइल टेस्ट के दौरान न्यूक्लियर वॉरहेड्स डिटेक्ट किए हैं।  चीन की इस टेस्टिंग को इसलिए बड़ा खतरा माना जा रहा है, क्योंकि DF-41 किसी दूसरी इंटर-कॉन्टिनेंटल मिसाइल और सबमरीन लॉन्च 
पिछले साल 6 अगस्त को चीन ने दो डमी वॉरहेड्स के साथ DF-41 को टेस्ट किया था। बता दें कि पिछले साल 5 दिसंबर को चीन ने DF-41 को रेल से दागने में कैपेबल लॉन्चर की टेस्टिंग की थी। चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने अब देश पर पूरा कंट्रोल कर लिया है।
गुरुवार को उन्होंने खुद को चीन की आर्मी का कमांडर-इन-चीफ घोषित कर दिया। अब वे चीन में अब तक के लीडर्स में सबसे ताकतवर हो गए हैं। बुधवार और गुरुवार को वे पहली बार जनता के सामने मिलिट्री यूनिफॉर्म में आए।
liveindia.live से साभार…..

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com