चंद्रमोहन बिश्नोई ने संभाला प्रचार: फतेहाबाद में पैतृक गांव पहुंचे

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के प्रचार में पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन कूद पड़े हैं। चंद्रमोहन बिश्नोई अपने पैतृक गांव मोहम्मदपुर रोही पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 35 साल के राजनीतिक काल में पहली बार वोट मांगने आया हूं।

इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी कुमारी सैलजा के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने बिश्नोई बहुल गांवों में मोर्चा संभाल लिया है। मंगलवार को चंद्रमोहन बिश्नोई ने कुमारी सैलजा के साथ गांव धांगड़, बड़ोपल, मोहम्मदपुर रोही आदि का दौरा किया। इस दौरान अपने पैतृक गांव मोहम्मदपुर रोही में जनसभा को संबोधित करते हुए चंद्रमोहन ने कहा कि मोहम्मदपुर रोही हमारा अपना गांव है। 35 साल के राजनीतिक काल में पहली बार वोट मांगने आया हूं। निराश मत करना।

उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी स्व. भजनलाल का बचपन भी यहीं पर गुजरा। उन्होंने पूरी उम्र आपकी सेवा की। मैंने भी सेवा की है। मेरा बचपन यहीं पर बीता है। स्कूल की छुट्टियों में हम यहीं आया करते थे। कुमारी सैलजा ने मुझे राजनीतिक जीवनदान दिया है, इसलिए मैं इनका अहसान नहीं उतार सकता हूं। पिछले दिनों लोकसभा की टिकट दिलाने के लिए भी जोर लगाया। मगर कई बार परिस्थितियां या नसीब नहीं होता है। पांच साल बाद फिर देख लेंगे। अभी तो राष्ट्र व संविधान को बचाने के लिए काम करना है। कुमारी सैलजा की जीत ही उनका पहला कर्तव्य है।

जिसका गारंटर मजबूत, उसकी चिंता की जरूरत नहीं
इससे पहले गांव धांगड़ में भी जनसभा हुई। यहां कुमारी सैलजा ने सबसे पहले गुरु जंभेश्वर मंदिर में मत्था टेका। यहां जनसभा में चंद्रमोहन ने कहा कि धांगड़ गांव मेरे पिताजी स्व. भजनलाल का पहला गांव था। ग्रामीणों को किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्थानीय नेता और कुमारी सैलजा उनके कार्यों में कोई कमी नहीं आने देंगे। जिसका गारंटर मजबूत होता है, उसको चिंता नहीं करनी चाहिए। हमने पहले भी जनता की सेवा की है, आगे भी करेंगे।

अगर कोई भाई-बहन बाहर गए हैं, उनको बुलाएं। कोई नाराज हैं, तो उनको मनाएं। अगर मुझे नहीं ले जाने की जरूरत है, तो मैं तैयार हूं। इस दौरान कुमारी सैलजा ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस को वोट देने में तो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मगर इन मशीनों का क्या करेंगे। इनमें सेटिंग हो गई तो। इस पर सैलजा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के मुलाजिम भी इस सरकार से नाराज हैं। कोई भी मुलाजिम व अधिकारी कोई गलत काम नहीं होने देगा। इसलिए जी भरकर वोट डालना। इस मौके पर पूर्व वित्तमंत्री प्रो. संपत सिंह, पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया, प्रहलाद गिल्लाखेड़ा, चंद्रमोहन पोटलिया सहित कई नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

अब कुलदीप बिश्नोई पर भी बढ़ेगा प्रचार का दबाव
कांग्रेस की ओर से चंद्रमोहन के दौरे के बाद अब भाजपा की ओर से कुलदीप बिश्नोई पर भी बिश्नोई बहुल गांवों में प्रचार का दबाव बढ़ेगा। ऐसे में अगर कुलदीप बिश्नोई भी मैदान में उतरेंगे तो माहौल ज्यादा रोमांचक बनेगा। हालांकि, चंद्रमोहन व कुलदीप के चचेरे भाई दुड़ाराम फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र से ही भाजपा विधायक हैं। भाजपा प्रत्याशी के चुनाव की बागडोर हलके में दुड़ाराम ने ही संभाली हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com