चंडीगढ़: लॉरेंस बिश्नोई के अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गैंग का पर्दाफा

पकड़े गए हर्शदीप सिंह गांव रत्तोके तरनतारन का और शुभम कुमार निवासी गुरु नानकपुरा अमृतसर का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्टल बरामद की हैं। इनमें से दो 9 एमएम ग्लोक और एक .30 बोर की पिस्टल है।

पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गुर्गों पर नकेल कसी है। अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह के दो गुर्गों हर्शदीप सिंह और शुभम कुमार को दबोचा है।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि लॉरेंस बिश्नोई के ये दोनों गुर्गे राजस्थान में लॉरेंस के करीब भूपिंदर सिंह से अवैध हथियार लेकर पंजाब और बाकी पड़ोसी राज्यों में सप्लाई करते थे। 

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हर्शदीप सिंह गांव रत्तोके तरनतारन का और शुभम कुमार निवासी गुरु नानकपुरा अमृतसर का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्टल बरामद की हैं। इनमें से दो 9 एमएम ग्लोक और एक .30 बोर की पिस्टल है। इसके अलावा 13 कारतूस और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। उनकी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार (केए 42 एम 5357) को भी जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ थाना घरिंडा में हथियार एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया गया है।

फिरोजपुर जेल में हुई थी मुलाकात
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने इस रैकेट के राजस्थान आधारित एक और गुर्गे भूपिंदर सिंह जोकि लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है, उसे भी मामले में नामजद किया है। आरोपी भूपिंदर सिंह को दबोचने के लिए पुलिस की टीमें छापे मार रही हैं। हर्शदीप सिंह और भूपिंदर सिंह आपराधिक पृष्ठभूमि वाले हैं, जिनके खिलाफ एनडीपीएस और हथियार एक्ट केस दर्ज हैं। इनकी पहचान फिरोजपुर जेल में हुई थी। एसएसपी अमृतसर ग्रामीण सतिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी हर्शदीप और शुभम हथियारों की खेप पहुंचाने जा रहे हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई करते सीआईए स्टाफ की पुलिस टीमों ने थाना घरिंडा के क्षेत्र में जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को काबू कर लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com