घर पर ऐसे बनाये क्रिसमस स्पेशल टूटी फ्रूटी केक...

घर पर ऐसे बनाये क्रिसमस स्पेशल टूटी फ्रूटी केक…

क्रिसमस त्यौहार हैं खुशियां फैलाने का. इन खुशियों को आप और भी दुगुना कर सकते हैं लोगो को लजीज पकवान खिला कर. अब त्यौहार हो और किसी का मुँह मीठा ना हो तो त्यौहार का मज़ा कैसे आएगा? आप अपनों का मुँह मीठा करा सके इसीलिए आज हम लेकर आए हैं क्रिसमस स्पेशल टूटी फ्रूटी केक. जिसे खा कर हर कोई झूम उठेगा. तो आइए जानते हैं इसे बनाने की विधि.घर पर ऐसे बनाये क्रिसमस स्पेशल टूटी फ्रूटी केक...सामग्री:

1 कप मैदा
2/3 कप चीनी
1/2 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर
1/2 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा
2 अंडे
1/2 कप दही
1/4 कप पिघला हुआ बटर
1/2 छोटा चम्मच वनिला एसेंस
1/3 कप टूटी फ्रूटी

विधि:

ओवन को 350 सेल्सियस पर प्री हीट करले. अब एक बर्तन ले और उसमे बटर और थोड़ा सा मैदा डाल कर उसे चिकना कर ले. अब मैदा, बेकिंग पाउडर, और बेकिंग सोडा को मिला कर छलनी से दो बार छान ले. अब अंडे और दही को अच्छे से मिला कर उसमे चीनी, वनिला एसेंस और बटर मिक्स करें. फिर उसे छाने हुआ मैदे में मिला के इलेक्ट्रिक बीटर से धीमी स्पीड में एक मिनट तक फेटे. अब तेज स्पीड से एक मिनट तक और फेटे.

अब इस फेटे हुए मिश्रण को पहले से चिकना किये हुए बर्तन में डाल दे. ऊपर से टूटी फ्रूटी डाल के प्री हीट करे हुए ओवन में 30-35 मिनट तक पकाए. अब केक अच्छे से पका या नहीं यह देखने के लिए उसे निकाल के एक टूथपिक डाल के चेक करे अगर टूथपिक साफ़ बाहर आ जाये तो केक पक गया है नहीं तो 5 मिनट और पका ले. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com