घर पर इस तरह बनाए जामुन और चॉकलेट ब्राउनी

कई बार हमारा मन टेस्टी मिठाई खाने का मन होता है, लेकिन प्रश्न यह है कि इस कैसे बनाया जाए, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही खास रेसिपी लेकर आए है, तो चलिए जानते है….

सामग्री:

500g pkt ग्रीन का प्रलोभन ट्रिपल चोक ठगना ब्राउनी मिक्स

2 अंडे

125 ग्राम मक्खन, पिघला हुआ

500 ग्राम स्ट्रॉबेरी

1/4 कप (80 ग्राम) स्ट्रॉबेरी जैम

1/4 कप (60 मिली) कॉन्ट्रेयू लिकर (वैकल्पिक)

250 ग्राम रसभरी

185g pkt ग्रीन्स टेम्पटेशंस चॉकलेट मूस मिक्स

1 1/2 कप (375 मिली) दूध

300 मिली गाढ़ी क्रीम

300 मिलीलीटर गुड़िया क्रीम

इसे कैसे बनाना है:

चरण 1: ओवन को 180°C पर प्रीहीट करें। एक 20 सेमी (आधार माप) वर्ग केक पैन को चिकना करें और बेकिंग पेपर के साथ आधार और किनारों को लाइन करें। अंडे और मक्खन का उपयोग करके पैकेट के निर्देशों का पालन करते हुए ब्राउनी मिक्स तैयार करें। तैयार पैन में डालें। 35 मिनट के लिए या स्पर्श करने के लिए दृढ़ होने तक बेक करें। कड़ाही में ठंडा होने के लिए अलग रख दें।

चरण 2: इस बीच, स्ट्रॉबेरी के दो तिहाई पतले टुकड़े करें। एक सॉस पैन में जैम, लिकर, यदि उपयोग कर रहे हों, और दो-तिहाई रसभरी के साथ रखें। मध्यम-कम गर्मी पर उबाल लेकर आओ। 1-2 मिनट तक या जामुन के नरम होने तक पकाएं। ठंडा करने के लिए अलग रख दें।

चरण 3: ब्राउनी को 3 सेंटीमीटर के टुकड़ों में काट लें। एक 8-कप (2L) ग्लास सर्विंग डिश के बेस में रखें। आधा जाम मिश्रण के साथ शीर्ष।

चरण 4: दूध का उपयोग करके निम्नलिखित पैकेट दिशाओं में मूस तैयार करें। डिश में जैम मिश्रण के ऊपर मूस डालें। 2 घंटे के लिए या सेट होने तक फ्रिज में रखें।

चरण 5: शेष स्ट्रॉबेरी और रसभरी को आधा काट लें। एक बड़े बाउल में कंबाइंड क्रीम डालें। नरम चोटियों के बनने तक व्हिस्क करने के लिए इलेक्ट्रिक मिक्सर का उपयोग करें। बचे हुए जैम मिश्रण को धीरे से मार्बल में मोड़ें। मूस के ऊपर चम्मच और आधी स्ट्रॉबेरी और रसभरी के साथ परोसें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com