गुजरात: पानी के तेज बहाव के चलते 17 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी

मोरबी के अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह जडेजा ने बताया कि रविवार रात करीब नौ बजे मोरबी जिले के हलवाड तालुका में धवना गांव के पास एक नदी के ऊपर बने पुल से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जा रही थी, तभी वह पलट गई।

गुजरात में भारी बारिश के चलते चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। प्रदेश में तेज बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। इससे कुछ जिलों में लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते मोरबी में एक बड़ा हादसा हुआ। यहां के धवना गांव के पास पानी के तेज बहाव के चलते ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई, जिससे इसमें सवार सात लोग पानी में बह गए। इन लोगों का पता लगाने के लिए एनडीआरएफ की टीम तलाशी अभियान चला रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में करीब 17 लोग सवार थे, जिनमें से 10 को रात में ही अभियान चलाकर बचा लिया गया था।

एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तलाश में जुटी
मोरबी के अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह जडेजा ने बताया कि रविवार रात करीब नौ बजे मोरबी जिले के हलवाड तालुका में धवना गांव के पास एक नदी के ऊपर बने पुल से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जा रही थी, तभी वह पलट गई। इसमें सवार 17 लोगों में से 10 को बचा लिया गया, जबकि सात अन्य लापता हैं। उन्होंने आगे बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मचारी बचाव अभियान चला रहे हैं।

सैकड़ों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया
गुजरात में पिछले 24 घंटे से सोमवार सुबह छह बजे तक भारी बारिश हुई। इससे नवसारी और वलसाड जिलों के निचले इलाकों की नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इसे देखते हुए सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

कहां कितनी बारिश हुई?
राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) के आंकड़ों के अनुसार, नवसारी जिले के खेरगाम तालुका में सोमवार सुबह छह बजे तक पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 356 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस अवधि के दौरान, डांग जिले के डांग-अहवा तालुका में 268 मिमी और कपराडा (वलसाड जिले) में 263 मिमी बारिश हुई। नर्मदा, सिरेंद्रनगर, राजकोट, तापी, महिसागर, मोरबी, दाहोद और वडोदरा उन अन्य जिलों में शामिल हैं, जहां 100 मिमी से अधिक बारिश हुई है।

सीएम ने स्थिति की समीक्षा की
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी, कच्छ, राजकोट, सुरेंद्रनगर और भावनगर जिलों और दक्षिण गुजरात के भरूच और डांग जिलों के कलेक्टरों से फोन पर बात कर स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को सतर्क रहने और बारिश की स्थिति की लगातार निगरानी करके लोगों और उनके पशुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

राज्य में अधिक बारिश के पूर्वानुमान के बीच, मुख्य सचिव राज कुमार ने रविवार शाम को एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बता दें, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले सप्ताह गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com