गुजरात: गरबा खेलने वालों के लिए अच्छी खबर, नवरात्रि महोत्सव में शर्तो के साथ मिल सकती है मंजूरी

गुजरात में गरबा खेलने वालों के लिए खुशखबरी है. कोरोना काल में भी सरकार कुछ शर्तों के साथ गरबा आयोजन की मंजूरी दे सकती है. इसके चलते नवरात्रि महोत्सव को लेकर अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा सहित विविध शहरों में तैयारियां भी शुरू हो गई है. इसी के साथ गरबा आयोजकों ने बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. सूत्रों की माने तो ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि सरकार खुद खास दिशा निर्देशों के साथ नवरात्र महोत्सव को मंजूरी दे सकती है.

सरकार ने इस माह जन्माष्टमी, मोहर्रम और गणेश उत्सव के लिए भी सख्त निर्देश जारी करते हुए सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी तरह का उत्सव नहीं मनाने के लिए कहा था. सभी से गणपति स्थापना और विसर्जन अपने घरों में ही करने के लिए कहा गया था. हालांकि सरकार ने नवरात्रि महोत्सव को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट निर्देश जारी नहीं किए है। लेकिन अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत शहरों में नवरात्रि उत्सव की बुकिंग, वहां की तैयारियों को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सरकार कुछ शर्तों के साथ नवरात्र महोत्सव के आयोजन की छूट दे सकती है.

गौरतलब है कि मार्च माह में कोरोना महामारी के चलते देशभर में लोक डाउन लागू किया गया था. इसके बाद धीरे धीरे अनलॉक की प्रकिया चालू हुई और इस महामारी से उबरने की ओर आगे बढ़ रहे हैं. हालांकि गुजरात में अभी भी उद्योग-धंध, व्यापार कोरोना महामारी के दिशा निर्देशों के अनुसार ही चल रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com