गुजरात के गीर सोमनाथ के समुद्र में तूफान की वजह से डूबीं 15 नावें, इतने लोग लापता

गुजरात के गिर सोमनाथ में बीती रात लगातार हो रही बारिश और तेज हवाओं के कारण 13 से 15 बोटों के समुद्र में डूबने की आशंका है. बोट पर कई मछुवारे भी सवार थे. मिली जानकारी के अनुसार उस वक्त नाव में सवार 8 से 10 मछुवारें अबतक लापता हैं. बता दें कि कल से ही खराब हो रहे मौसम को देखते हुए हवामान विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी थी. 

बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में कल से ही लगातार बारिश हो रही है और IMD के अनुसार आने वाले 48 घंटे में यहां भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ मछुआरों के लिए भी 5 दिन की चेतावनी जारी की गई है. वहीं ओडिशा और आंध्र पर चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का साया मंडरा रहा है. अहमदाबाद में IMD की क्षेत्रीय निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा था कि गुजरात में 30 नवंबर से बारिश शुरू हो जाएगी.  इसके साथ ही 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए मछुआरों को उत्तर और दक्षिण गुजरात तट के लिए चेतावनी जारी की गई है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि 1 से 2 दिसंबर (बीते कल से आज तक) के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. वहीं, 2 दिसंबर यानी आज उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में गरज/बिजली गिरने की संभावना है. इनके अलावा अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भी आज भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com