गुजरात की एक कंपनी में बॉयलर फटने से चार लोगों की मौत

अहमदाबाद: गुजरात के वडोदरा जिले में वडसर ब्रिज के पास एक कंपनी में बॉयलर फटने से चार लोगों की घटनास्थल पर ही जान चली गई है. मृतकों में एक महिला और उसकी चार वर्षीय बेटी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि GIDC की केंटोन लेबोरेटरीज में बॉयलर धमाकों में कंपनी के दस कर्मचारी बुरी तरह जख्मी हो गए. उन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया. विस्फोट की सही वजहों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं. अधिक गर्म होने के कारण बॉयलर में विस्फोट होने का अनुमान जताया जा रहा है.

जोरदार ब्लास्ट के बाद पड़ोसी कंपनी की दीवार भी ढह गई. कंपनी के पास इमारतों की दीवारें टूट गईं. आस-पास के घरों का सामान भी बिखर गया. लगभग डेढ़ किलोमीटर इलाके के इमारतों के शीशे टूट गए. डरे सहमे लोग घरों के बाहर भाग निकले. बॉयलर फटने से कंपनी के कई कर्मचारी घायल हो गए. इन सभी घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल में एडमिट कराया गया. घटना की सूचना पाकर पुलिस और दमकल की टीम फ़ौरन घटनास्थल पर पहुंची. 

फायर बिग्रेड ने तक़रीबन एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया. वडोदरा फायर स्टेशन के अधिकारी निकुंज आजाद के अनुसार, कंपनी की तरफ से बॉयलर के बगल में गैर-कानूनी रूप से घर बनाए गए थे. इन घरों में मजदूरों और उनके परिवारों का कब्जा है. अनुमान है कि बॉयलर ज्यादा गर्म होने और उचित रखरखाव की कमी की वजह से फट गया है. कारणों की अधिक जानकारी के लिए मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com