गाजा युद्धविराम की मांग को लेकर वाशिंगटन और लंदन में विरोध प्रदर्शन

हजारों फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को वैश्विक कार्रवाई दिवस के रूप में वाशिंगटन, लंदन और अन्य जगहों पर मार्च किया। प्रदर्शनकारियों ने गाजा लड़ाई में तत्काल संघर्ष विराम की मांग की है। साथ ही इजरायल के लिए अमेरिकी और ब्रिटिश समर्थन का विरोध भी किया।

इजरायल-हमास युद्ध के 99वें दिन एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए वाशिंगटन में बड़ी भीड़ ने फलस्तीनी झंडे लहराए। इस बीच युवा प्रदर्शनकारियों को पारंपरिक केफियेह पहना हुआ देखा गया और ‘अभी संघर्ष विराम करो’ नारे लगाए गए जबकि उनके हाथों में बैनर और पोस्टर थे जिन पर लिखा था ‘फलस्तीन को मुक्त करो’ और ‘गाजा पर युद्ध समाप्त करो।’

वित्तीय सहायता बंद करने का आह्वान

व्हाइट हाउस से कुछ दूर पर, कई फलस्तीनी-अमेरिकी मूल रूप से गाजा से, ने गाजा में मारे गए या घायल हुए दोस्तों और रिश्तेदारों के तस्वीरें शेयर की। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से इजरायल के लिए सैन्य और वित्तीय सहायता बंद करने का आह्वान किया। प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा, ‘राष्ट्रपति बाइडन इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर दबाव डालकर इस पागलपन को आसानी से रोक सकते हैं।

लंदन में 7वां फलस्तीन समर्थक प्रदर्शन

इस बीच, लंदन में 7 अक्टूबर के बाद से 7वां फलस्तीन समर्थक प्रदर्शन देखा गया। लंदन विरोध प्रदर्शन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को लगभग 1,700 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर थे। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़े के अनुसार, इजरायल ने गाजा पर लगातार बमबारी की, जिसमें कम से कम 23,843 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com