गलत काम करने वालों के लिए टेलीग्राम सीईओ का फरमान!

टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी की ओर से जारी नए अपडेट को जानना चाहिए। टेलीग्राम के सीईओ पावेल डुरोव ने एलान किया है कि कंपनी कानून प्रवर्तन (Law Enforcement ) के साथ यूजर की डिटेल्स शेयर करेगी। ऐसा तब होगा जब टेलीग्राम यूजर्स अवैध गतिविधियों के संदिग्ध पाए जाएंगे। यह नया अपडेट पिछले महीने फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा डुरोव (Pavel Durov) की गिरफ़्तारी के बाद सामने आया है।

क्लाउड बेस्ड डेस्कटॉप और मोबाइल मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम को लेकर एक बड़ा अपडेट जारी हुआ है। टेलीग्राम के सीईओ पावेल डुरोव (Telegram CEO Pavel Durov) ने एलान किया है कि कंपनी कानून प्रवर्तन (Law Enforcement ) के साथ यूजर की डिटेल्स शेयर करेगी। अगर टेलीग्राम यूजर्स अवैध गतिविधियों के संदिग्ध पाए जाते हैं तो सरकार के साथ कंपनी इन यूजर्स के फोन नंबर और आईपी एड्रेस शेयर कर देगी। यह नया अपडेट पिछले महीने फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा डुरोव की गिरफ़्तारी के बाद सामने आया है। मालूम हो कि टेलीग्राम पर अवैध गतिविधियों की जाँच में सहयोग नहीं करने के आरोप लगे थे।

टेलीग्राम के सर्च आइकन से न खोजें गलत कंटेंट
डुरोव (Telegram CEO Pavel Durov) ने जानकारी दी है कि टेलीग्राम ने नए बदलावों को ध्यान में रखते हुए अपनी सेवा और शर्तों को अपडेट किया है। एक बड़ा अपडेट टेलीग्राम के सर्च फीचर को लेकर भी है। कंपनी ने फैसला लिया है कि टेलीग्राम के सर्च फीचर के ज़रिए अवैध सामान या कंटेंट की खोज पर रोक लगाई जाएगी। अगर कोई भी टेलीग्राम यूजर प्लेटफॉर्म पर सर्च आइकन के साथ ऐसा गलत कंटेंट खोजता या शेयर करता है तो उसकी डिटेल्स सीधे सरकारी अधिकारियों के पास चली जाएंगी।

टेलीग्राम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का करेगा इस्तेमाल
डुरोव ने इस बात पर जोर दिया कि टेलीग्राम का सर्च फंक्शन यूजर्स को फ्रेंड्स खोजने या समाचार खोजने में मदद करने के लिए है। यह सर्च फीचर अवैध गतिविधियों का पता लगाने या उन्हें बढ़ावा देने के लिए नहीं दिया जाता है। इस नए बदलाव के लिए प्लेटफ़ॉर्म आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का भी इस्तेमाल कर रहा है। एआई के साथयह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि ड्रग्स, घोटाले या बाल शोषण जैसे कंटेंट को टेलीग्राम सर्च बार के जरिए न पाया जा सके।

बता दें, प्लेटफॉर्म द्वारा किए जा रहे बदलाव रेगुलर टेलीग्राम यूजर्स को किसी तरह से प्रभावित नहीं करेंगे। अगर आप टेलीग्राम का इस्तेमाल न्यूज कंटेंट या लोगों से जुड़ने के लिए करते हैं तो आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com